लक्ष्मी नारायण योग 2024: मेष राशि में शुक्र और बुध का मिलन, इन 3 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, कमाएंगे खूब पैसा
Advertisement
trendingNow12216275

लक्ष्मी नारायण योग 2024: मेष राशि में शुक्र और बुध का मिलन, इन 3 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, कमाएंगे खूब पैसा

Venus Mercury Conjunction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह फिलहाल मीन राशि में विराजमान हैं. इसके बाद 10 मई को शाम 6 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. मेष राशि में पहले से सुख-सुविधाओं के दाता शुक्र ग्रह मौजूद हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों का मिलन होगा जिससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा.

लक्ष्मी नारायण योग 2024: मेष राशि में शुक्र और बुध का मिलन, इन 3 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, कमाएंगे खूब पैसा

Laxmi Narayan Yog in Aries: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह का चाल काफी महत्वपूर्ण मानी गई है. हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. राशि बदलने के बाद पहले से विराजमान ग्रहों के साथ मिलकर राजयोग या योग का निर्माण करते हैं. ये योग किसी के लिए शुभ साबित होते हैं तो किसी को परेशानियों से घेर देते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार बुद्धि, ज्ञान के दाता बुध ग्रह जल्दी ही अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं.
 

मेष राशि में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह फिलहाल मीन राशि में विराजमान हैं. इसके बाद 10 मई को शाम 6 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. मेष राशि में पहले से सुख-सुविधाओं के दाता शुक्र ग्रह मौजूद हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों का मिलन होगा जिससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा. ये योग 3 राशियों के लिए सबसे ज्यादा शुभ होने वाला है, इससे खूब सफलता और धनलाभ मिलेगा. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी नारायण राजयोग काफी फलदायक साबित होगा. इस राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी जिससे आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी. आकस्मिक धनलाभ होने के प्रबल योग बनेंगे. नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नती हो सकती है. प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी में भी वृद्धि देखने को मिल सकती है. जो लोग नया व्यापार शुरू करने का विचार कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा.

2. मिथुन राशि
मेष राशि में बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग मिथुन राशि के लोगों के लिए फायदेमंद होगा. हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है, कार्यों में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इसके अलावा जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. अगर कोई बीमारी बहुत समय से परेशान कर रही है तो उससे छुटकारा मिलेगा. दांपत्य जीवन की मुश्किलें दूर होंगी. 

यह भी पढ़ें: Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती और मंगलवार का शुभ संयोग, जरूर करें ये एक काम, संकटमोचन पूरी करेंगे हर मनोकामना

 

3. तुला राशि
तुला राशि के लिए बुध और शुक्र का मिलन कोई शुभ समाचार लेकर आएगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा, साथ ही निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो समय अनुकूल है, अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. सिंगल लोगों को कोई पार्टनर मिल सकता है. रिलेशनशिप में जो लोग हैं उनके रिश्ते में मधुरता आएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news