Shukra Nakshatra Parivartan: 2 दिन बाद शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन, 4 राशियों को मिलेगा फायदा, खूब छापेंगे पैसा
Advertisement
trendingNow12234418

Shukra Nakshatra Parivartan: 2 दिन बाद शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन, 4 राशियों को मिलेगा फायदा, खूब छापेंगे पैसा

Venus Nakshatra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को वैवाहिक सुख, सुख-सुविधा, भोग-विलास, शौहरत का दाता माना जाता है. 2 दिन बाद यानी 6 मई को शुक्र भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इससे 4 राशियों को खूब सफलता मिलने वाली है साथ ही आर्थिक स्थिति में भी उछाल आ सकता है. 

Shukra Nakshatra Parivartan: 2 दिन बाद शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन, 4 राशियों को मिलेगा फायदा, खूब छापेंगे पैसा

Shukra Nakshatra Parivartan: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक समय के बाद अपनी राशि और नक्षत्र बदलते हैं. इन ग्रहों के गोचर से शुभ योग का निर्माण होता है जो सभी 12 राशियों के लोगों पर प्रभाव डालता है. इसी के चलते शुक्र भी जल्द अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं जो कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा.

6 मई को शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन
ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को वैवाहिक सुख, सुख-सुविधा, भोग-विलास, शौहरत का दाता माना जाता है. 2 दिन बाद यानी 6 मई को शुक्र भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इससे 4 राशियों को खूब सफलता मिलने वाली है साथ ही आर्थिक स्थिति में भी उछाल आ सकता है. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए बेहद लाभदायक माना जा रहा है. इन लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. निवेश करने के लिए समय अच्छा रहेगा और भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे. इस समय खर्चे कम होंगे जिससे धन की बरकत भी होगी. पारिवारिक जीवन में मिठास आएगी. दांपत्य जीवन की समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा.

2. मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. आप किसी नए वाहन या फिर संपत्ति के मालिक बन सकते हैं. पति-पत्नी के जीवन में मधुरता आएगी. दोनों किसी ट्रिप पर जा सकते हैं. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा, नई डील्स मिल सकती हैं और मोटा मुनाफा भी हो सकता है. इसी के साथ अगर आप कुछ नया कार्य शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो समय अनुकूल रहेगा.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: क्या आप सफल होना चाहते हैं? आज ही इन 4 आदतों को कहें टाटा-बाय!

 

3. सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. आय के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी. नौकरी कर रहे लोगों के काम की तारीफ होगी और पदोन्नति के भी योग बनेंगे. सैलरी भी आपकी बढ़ाई जा सकती है. लेने-देन के लिए समय अच्छा रहेगा. निवेश कर सकते हैं. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे, भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. 

4. कन्या राशि
शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से कन्या राशि के लोगों के रुके हुए कार्य पूरे होंगे. साथ ही जिन लोगों का धन अटका हुआ है उन्हें वापस पैसा वापस मिल सकता है. व्यापारियों को नई डील्स मिलेंगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा लेकिन खर्चों पर ध्यान रखें. नई गाड़ी या मकान खरीद सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news