close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोमवार को मनाई जाएगी बटुक भैरव जयंती, करें दूध का ये छोटा सा उपाय, हर इच्छा होगी पूरी

बटुक भैरव जयंती के दिन सुबह गंगा जल डालकर स्नान करें. इसक बाद सफ़ेद वस्त्र धारण करें. भैरव देव को सफ़ेद फूल ,केला ,लड्डू ,तुलसी पत्ते और पंचामृत चढ़ाएं

सोमवार को मनाई जाएगी बटुक भैरव जयंती, करें दूध का ये छोटा सा उपाय, हर इच्छा होगी पूरी
दूध चंद्रमा का प्रतीक होता है, बटुक भैरव के दिन कच्चे दूध को शिवलिंग पर अर्पित किया जाए तो सभी ग्रहों के अशुभ प्रभाव समाप्त होते हैं.

नई दिल्ली : त्योहारों के देश भारत में सोमवार यानि की 10 जून को बटुक भैरव जयंती मनाई जाएगी. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार बटुक भैरव जयंती के दिन जो भी शख्स विधि-विधान से पूजा करता है उसकी राशि में राहु और केतु हमेशा शांत रहते है और वह सदैव ही दुश्मनों को पराजित करने में कामयाब होता है. 

भैरव मंदिर या शिव मंदिर जाकर पूजा करें
बटुक भैरव जयंती के दिन सुबह गंगा जल डालकर स्नान करें. इसक बाद सफ़ेद वस्त्र धारण करें. भैरव देव को सफ़ेद फूल ,केला ,लड्डू ,तुलसी पत्ते और पंचामृत चढ़ाएं. मन्त्र जाप --ॐ बटुक भैरवाय नमः कुत्ते को दूध जरूर पिलायें.

दूध से करें यह उपाय
ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, दूध चंद्रमा का प्रतीक होता है, बटुक भैरव के दिन कच्चे दूध को शिवलिंग पर अर्पित किया जाए तो सभी ग्रहों के अशुभ प्रभाव समाप्त होते है. इस दिन वे सभी लोग, जिनको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही, विवाह में बाधा है, प्रमोशन नहीं हो रहा है या आवास से लेकर ऋण के लिए परेशान हो रहे है, उनके लिए ये दिन विशेष शुभ योग लेकर आया है. अधिक मास में अगर कोई विशेष पूजन करने से रह गया है तो उनको इस दिन महादेव जी को दूध अर्पित करके अपनी सभी इच्छाओं को पूरा करवा लेना चाहिए.