Bhavishya Purana: इस उपाय से व्यक्ति की तीन पीढ़ियां हो जाती है यम के भय के मुक्त, मृत्यु के बाद नहीं सहनी पड़ती यातनाएं
Advertisement
trendingNow12292111

Bhavishya Purana: इस उपाय से व्यक्ति की तीन पीढ़ियां हो जाती है यम के भय के मुक्त, मृत्यु के बाद नहीं सहनी पड़ती यातनाएं

Bhavishya puran: यमराज मृत्यु के देवता कहे जाते हैं. यमराज व्यक्ति को उसके कर्म फल के अनुरूप मृत्यु के बाद गति प्रदान करते हैं. मृत्यु के बाद यम के दूतों की यतानाओं के बचने के लिए कुछ उपाय बहुत कारगर माने जाते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे मे.

 

bhavishya purana

Bhavishya puram upay: हिंदू धर्म में शास्त्रों और पुराणों का बहुत महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. पुराणों में कहीं गई बातें यदि व्यक्ति अमल में ले आएं तो उसका जीवन सुधर सकता है. शास्त्रों औऱ पुराणों में व्यक्ति के जीवन की हर समस्या का हल मिलता है और कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपका भाग्य बदल सकते है. जो लोग जीवन में बहुत पाप करते हैं उन्हें मरने के बाद यमलोक में खूब यातनाएं सहनी पड़ती है. यमराज मृत्यु के देवता कहे जाते हैं. यमराज व्यक्ति को उसके कर्म फल के अनुरूप मृत्यु के बाद गति प्रदान करते हैं.

आपको बता दें कि यमराज सूर्यदेव के पुत्र मानें जाते हैं. सूर्यदेव की जो व्यक्ति पूरी श्रद्धा भक्ति से रोजाना पूजा अर्चना करता है उसे यम का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. भविष्यपुराण में ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से व्यक्ति यमराज की छत्रछाया में आ जाता है और उनकी यातनाओं से छुटकारा पा सकता है. इससे उसके और उसकी आने वाली पीढ़ियों को भी लाभ मिलता है. तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

Rashifal: शुक्रवार को इन राशि वालों को मिल सकता है रुपया-पैसा और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद
 

भविष्यपुराण के अनुसार जो व्यक्ति रोजाना सूर्यदेव को जल चढ़ाने के साथ-साथ दूध और घी चढ़ाता है उसका भाग्य चमक जाता है. ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब मान-सम्मान, शौहरत हासिल करता है. 

भविष्यपुराण के अनुसार जो व्यक्ति रोजाना सूर्यदेव के मंदिर में झाड़ू-पोछा करता है उसे उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और यमलोक में यम दूतों से यातनाएं नहीं सहनी पड़ती. 

भविष्यपुराण के अनसार जिस भी परिवार के सदस्य सूर्योदय के समय सूर्यदेव को जल, फूल, धूप और वस्त्र चढ़ाता है उसके घर यमदूत समय से पहले कभी नहीं आते.

Dream Meaning: सपने में पूजा से जुड़ी इन सामग्रियों का दिखना बेहद शुभ संकेत, समझ लें जल्द मिलेगी 'गुड न्यूज'
 

भविष्यपुराण के अनुसार जो व्यक्ति सूर् के मंत्रों का जाप करता है उसे कभी भय नहीं सताता. ऐसे व्यक्ति की आने वाली तीन पीढ़ियां यम के भय से मुक्ति पा लेती हैं साथ ही इन्हें कभी यातनाएं नहीं सहनी पड़ती.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news