Budhwar Upay: ड्रीम जॉब पाने में आ रही दिक्कत? बुधवार के दिन ये उपाय चमका सकते हैं भाग्य
Advertisement
trendingNow12186339

Budhwar Upay: ड्रीम जॉब पाने में आ रही दिक्कत? बुधवार के दिन ये उपाय चमका सकते हैं भाग्य

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति को करियर- बिजनेस में सफलता पाने में मदद करते हैं. जानें बुधवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

 

budhwar ke upay

How To Pleased Ganesh Ji: सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन सच्चे मन से गणपति पूजा करने और कुछ ज्योतिष उपाय करने से गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही, सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. सनातन धर्म में कहा गया है कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश जी के नाम के साथ की जाती है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान गणेश को बुद्धि का देवता कहा जाता है. ऐसी मान्यता है कि व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आ रही मुश्किलें गणेश जी का पूजन करने से दूर होती है. अगर आप लंबे समय से व्यापार में नुकसान झेल रहे हैं या फिर नई नौकरी पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन अपनाए गए इन उपायों को करने से विशेष लाभ होगा. 

चैत्र नवरात्रि के पहले दिन सही दिशा में करें कलश स्थापना, मां की बरसेगी असीम कृपा, नोट करें सही विधि और पूजा मुहूर्त

 
बुधवार के दिन करें ये उपाय

- बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाकर उनका पूजन करें. साथ ही, मंदिर में गणेश जी की 7, 11 या 21 बार परिक्रमा लगाएं. इससे जीवन में आ रहे संकटों से छुटकारा मिलेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी.   

- अगर आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं और सफलता पाना चाहते हैं, तो गणपति का पूजन अवश्य करें. इसके साथ ही, मस्तक पर सिंदूर लगाएं और फिर उसी सिंदूर को अपने मस्तक पर लगा लें. इसके बाद ही इंरव्यू के लिए निकलें. इससे उपाय को करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

Budh Vakri 2024: 'मंगल' की राशि में वक्री हुए 'ग्रहों के राजकुमार', सुबह-शाम धड़ल्ले से नोट छापेंगे ये 4 राशि वाले
 

- बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से भी विशेष लाभ होता है. किसी भी कार्य पर जाने से पहले अगर इस उपाय को किया जाए, तो इस उपाय को जरूर करें. इसके साथ ही, किसी पास की गौशाला में हरे चारे का दान भी कर सकते हैं. इससे भी पुण्य फलों की प्राप्ति होती है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन हरी मूंग और  हरे रंग के कपड़ों का दान करने से व्यक्ति के सभी कार्य पूरे हो जाते हैं. साथ ही, जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं और संकंटों से छुटकारा मिलता है. 

- वहीं, अगर आप गणेश  जी को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन गणपति को 11 या 21 दूर्वा अर्पित करें. शास्त्रों के अनुसार गणेश जी को दूर्वा बहुत प्रिय होती है. इससे प्रसन्न होकर गणपति आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे.  
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news