Diwali 2024 Gift: दिवाली पर भूलकर भी किसी को गिफ्ट में न देना ये 5 चीजें, नेगेटिविटी नहीं छोड़ेगी पीछा!
Advertisement
trendingNow12489053

Diwali 2024 Gift: दिवाली पर भूलकर भी किसी को गिफ्ट में न देना ये 5 चीजें, नेगेटिविटी नहीं छोड़ेगी पीछा!

Diwali par Kya Gift na Dein: वास्तु शास्त्र के अनुसार दिवाली में कुछ चीजों को गिफ्ट के रूप में भूलकर भी नहीं देना चाहिए. इन चीजों से कई समस्याएं और आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती हैं. आइए जानते हैं...

Diwali 2024 Gift: दिवाली पर भूलकर भी किसी को गिफ्ट में न देना ये 5 चीजें, नेगेटिविटी नहीं छोड़ेगी पीछा!

Diwali 2024 Gift Ideas: 31 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. इस पर्व को सुख-समृद्धि, खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. इस त्योहार पर लोग अपने करीबियों, रिश्तेदारों, दोस्तों को गिफ्ट देते हैं. इन गिफ्ट की शॉपिंग भी महीनाभर पहले से शुरू हो जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार दिवाली में कुछ चीजों को गिफ्ट के रूप में भूलकर भी नहीं देना चाहिए. इन चीजों से कई समस्याएं और आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती हैं. आइए जानते हैं...

यह भी पढ़ें: Diwali 2024: दिवाली से पहले ये 5 सपने आना होता है बेहद शुभ, धनवान होने का मिलता है संकेत!

 

1. घड़ी 
दिवाली के मौके पर कई लोग गिफ्ट में घड़ियां देते हैं. वास्तु शास्त्रे के अनुसार गिफ्ट में घड़ी भूलकर भी नहीं देनी चाहिए. इससे जीवन में नेगेटिविटी आ सकती है और कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. 

2. परफ्यूम 
वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी गिफ्ट में परफ्यूम नहीं देना चाहिए. इससे आपके जीवन की पॉजिटिविटी जा सकती है और नकारात्मकता का सामना करना पड़ सकता है.

3. तौलिया
कई लोग गिफ्ट में तौलीया देने का विचार करते हैं. आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार गिफ्ट में तौलिया देना अशुभ होता है. इससे रिश्ते खराब हो सकते हैं और लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते हैं. मनमुटाव की स्थिति भी आ सकती है.

4. काले कपड़े
दिवाली प्रकाश का पर्व माना जाता है. वहीं, वास्तु शास्त्र में काले रंग को नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. इसके चलते आप किसी को भी गिफ्ट में काले रंग के कपड़े या चीजें गिफ्ट में न दें. इससे लाइफ में नेगेटिविटी आ सकती है.

5. नुकीली चीजें
वास्तु शास्त्र के अनुसार दिवाली के गिफ्ट में किसी को भी नुकीली चीजें जैसे कैंची, चाकू आदि न दें. ये अशुभ माना जाता है.

 

क्या करें गिफ्ट?
वास्तु शास्त्र के अनुसार आप दिवाली के गिफ्ट में मिठाई, कपड़े, सजावटी सामान, बर्तन, ड्राई फ्रूट्स दे सकते हैं. ये शुभ माने जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news