Urad Dal ke Totke: उड़द दाल के इन टोटकों से जाग जाएगा आपका भाग्य, शनिवार को जरूर अपनाएं ये उपाय
Advertisement

Urad Dal ke Totke: उड़द दाल के इन टोटकों से जाग जाएगा आपका भाग्य, शनिवार को जरूर अपनाएं ये उपाय

अगर आपके जीवन में भी समस्याएं खत्म नहीं हो रहीं, आए दिन पैसों की तंगी या कोई और दिक्कत बनी रहती है तो शनिवार के दिन उड़द दाल के इस उपाय को जरूर आजमाएं. 

उड़द दाल के उपाय

नई दिल्ली: आपने भी यह बात जरूर महसूस की होगी कि इस वक्त आपके चारों तरफ सिर्फ नकारात्मक चीजें (Negativity) ही चल रही हैं. कोरोना महामारी की वजह (Coronavirus) से किसी को नौकरी की चिंता है तो किसी को अपनी सेहत की तो बीमारी में खर्च की वजह से कोई कर्ज के बोझ से दबा हुआ है. ये कुछ ऐसी समस्याएं हैं जिनका सामना कभी न कभी हम सभी को करना पड़ता है. ऐसे में इन समस्याओं का आसान हल क्या हो सकता है? अगर आपके मन में भी यह सवाल है तो हम आपको बता रहे हैं एक बेहद आसान उपाय जिससे आप इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं (Remedies for problems).

  1. काली रंग की उड़द दाल से समस्याएं होंगी दूर
  2. उड़द दाल से जुड़े इन उपायों को जरूर आजमाएं
  3. इन उपायों और टोटकों से जाग जाएगी आपकी किस्मत 

उड़द दाल से जुड़े उपाय जिनसे समस्याएं होगी दूर

वह उपाय है आपके किचन में मौजूद एक दाल. जी हां, हम बात कर रहे हैं काली रंग की उड़द दाल की (Urad dal). उड़द दाल से जुड़े कुछ आसान उपाय करके आप न सिर्फ पैसों की तंगी से जुड़ी (Financial Problem) समस्याएं दूर कर सकते हैं बल्कि घर में बरकत भी आती है और निगेटिव एनर्जी (Negative energy) से भी छुटकारा मिलता है. अगर आप इन उपायों को शनिवार को करें तो आपके लिए ज्यादा फायदेमंद रहेगा.

ये भी पढ़ें- बिजनेस में तरक्की चाहिए हो या सता रहा हो बुरे सपने का डर, फिटकरी के टोटके करेंगे मदद

धन प्राप्ति के लिए- शनिवार के दिन शाम को उड़द दाल के दो दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर डालें और पीपल के वृक्ष के नीचे रखें. ध्यान रहे कि लौटते समय पीछे मुड़कर न देखें. ऐसा 21 दिन तक रोजाना करें. समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और रुपये पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी. 

शनि दोष दूर करने के लिए- उड़द दाल के 4 बड़े दाने लेकर शनिवार के दिन सुबह सिर के चारों तरफ 3 बार उल्टा घुमाकर कौवे को खिलाएं. ऐसा लगातार 7 शनिवार तक करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय से शनि दोष दूर होता है.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए- शनिवार के दिन एक बर्तन में सरसों का तेल लेकर पलंग के नीचे रखें. उसके अगले दिन उसी तेल में उड़द दाल के गुलगुले बनाकर गरीबों को खिलाएं. ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी और घर में संपन्नता आएगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

देखें LIVE TV -
 

Trending news