ऐसे सपने होते हैं बेहद अपशगुन साबित, जीवन पर मंडराता है दुर्भाग्य का साया
Advertisement

ऐसे सपने होते हैं बेहद अपशगुन साबित, जीवन पर मंडराता है दुर्भाग्य का साया

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने शुभ या अशुभ संकेत देते हैं. कुछ सपने भविष्य के लिए शुभ साबित होते हैं, जबकि कुछ ऐसे होते हैं जो दुर्भाग्य का संकेत देते है. 

सांकेतिक तस्वीर

Dream Interpretation: नींद में सपने देखना आम बात है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने के शुभ और अशुभ दोनों संकेत होते हैं. सपनों से मिलने वाले संकेत से आने वाले समय का पता लगा सकते हैं. ऐसे में जानते हैं कि कौन से सपने अपशगुन साबित होते हैं. 

  1. सपने देते हैं शुभ और अशुभ संकेत
  2. दुर्भाग्य का संकेत देते हैं कुछ सपने
  3. सपने में कुत्तों का भौंकना माना जाता है अशुभ

-सपने में बिल्ली: सपने में बिल्ली का दिखना अपशगुन है. सपने में बिल्ली आना दुर्भाग्य का संकेत देता है. 
सांप- सपने में सांप देखना एक प्रकार का डरावना सपना होता है. अगर सपने में सांप दिख जाए तो यह इस बात का संकेत देता है कि निजी या बिजनेस लाइफ में कोई दिक्कत आने वाली है. 

-कीड़े दिखना: सपने में कीड़े दिखना अशुभ माना जाता है. यह इस ओर इशारा करता है कि जीवन के आने वाले समय में उतार-चढाव आने वाला है. 

-सपने में रोना: अगर सपने में खुद को रोता हुआ देखते हैं तो यह इस बात का संकेत देता है कि जिंदगी में मुश्किलों का सामना होगा. 

-गिरते या चोट लगते देखना- सपने में खुद को किसी ऊंचे स्थान से गिरते देखना या चोट लगते देखना इस बात का संकेत है कि किसी भारी मुसीबत से सामना होगा. 

-कुत्तों का भौंकना: सपने में अगर कुत्तों को भौंकते हुए पाते हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, ये परेशानियां जीवन के किसी क्षेत्र में हो सकती हैं. 

-चूहों का कूदना: सपने में अगर आप खुद पर चूहों को कूदते हुए देखते हैं तो ऐसे में सावधान हो जाना चाहिए. यह इस बात का संकेत देता है कि दुर्भाग्य आने वाला है. 

-सपने में बीमार या मरे हुए व्यक्ति देखना: सपने में बीमार व्यक्ति को देखना अपशगुन है. वहीं अगर सपने में मरे हुए व्यक्ति को देखते हैं तो इस बात का संकेत है कि कुछ अशुभ होने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news