Jaya Kishori ने बताए जिंदगी में सुख-समृद्धि लाने के 4 अचूक उपाय, आज ही से करें फॉलो
Advertisement
trendingNow11818377

Jaya Kishori ने बताए जिंदगी में सुख-समृद्धि लाने के 4 अचूक उपाय, आज ही से करें फॉलो

Jaya Kishori Motivational Quotes: जया किशोरी (Jaya Kishori) ने घर में सुख-समृद्धि लाने के उपाय बताए हैं. अगर कोई इन उपायों को करता है तो उसका जीवन सुखी हो सकता है.

Jaya Kishori ने बताए जिंदगी में सुख-समृद्धि लाने के 4 अचूक उपाय, आज ही से करें फॉलो

Motivational Quotes Of Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) की किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं. जया किशोरी कथावाचक होने के साथ ही एक मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) भी हैं. वह जिंदगी के तमाम पहलुओं पर अपनी राय रखती रहती हैं. जया किशोरी जीवन से जुड़ी ऐसी बातें बताती हैं जिन्हें फॉलो करके जिंदगी में सुख-समृद्धि हासिल की जा सकती है. जया किशोरी ने बताया है कि किन बातों को हमें हमेशा ध्यान रखना चाहिए. आइए जया किशोरी के सुख-समृद्धि लाने वाले इन उपायों के बारे में जानते हैं.

सुख-समृद्धि के अचूक उपाय

1. जया किशोरी के मुताबिक, हमेशा सत्य की राह पर चलना चाहिए. कभी भी किसी छोटे झूठ का सहारा भी नहीं लेना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि आप अगर झूठ बोलते हैं तो पाप के हिस्सेदार बना जाते हैं. जीवन में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए.

2. कथावाचक जया किशोरी के अनुसार, हर इंसान में दया का भाव होना बहुत जरूरी है. ऐसा करने से व्यक्ति की जिंदगी में कभी सुख का अभाव नहीं होता है. ऐसा इंसान अपनी जिंदगी में सफलता जरूर हासिल करता है.

3. जया किशोरी के मुताबिक, इंसान को पवित्रता पर जरूर ध्यान देना चाहिए. इंसान को अपना घर और अपना शरीर पवित्र रखने के साथ ही मन को भी पवित्र रखना चाहिए. पवित्रता जिसके साथ होती है धन की देवी मां लक्ष्मी उसका साथ कभी नहीं छोड़ती हैं.

4. हर इंसान को तपश्चार्य का पालन करना चाहिए. तपश्चार्य का अर्थ है कि ऐसे धार्मिक कार्य आदि जिन्हें करने से इंसान संसार की मोहमाया से दूर हो जाता है. तपश्चार्य करने से मनुष्य का मन पवित्र होता है.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news