Lakshmi Panchami 2024: लक्ष्मी पंचमी की रात को करें ये उपाय, धन की देवी प्रसन्न हो कर दूर करेंगी आर्थिक समस्याएं
Advertisement
trendingNow12201117

Lakshmi Panchami 2024: लक्ष्मी पंचमी की रात को करें ये उपाय, धन की देवी प्रसन्न हो कर दूर करेंगी आर्थिक समस्याएं

Lakshmi Panchami 2024 Upay: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. जिस व्यक्ति से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं उनको जीवन में धन की कमी नहीं होती और आर्थिक समस्याएं दूर रहती हैं. लक्ष्मी पंचमी का त्योहार धन की देवी को समर्पित होता है. 

Lakshmi Panchami 2024: लक्ष्मी पंचमी की रात को करें ये उपाय, धन की देवी प्रसन्न हो कर दूर करेंगी आर्थिक समस्याएं

Lakshmi Panchami 2024: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. जिस व्यक्ति से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं उनको जीवन में धन की कमी नहीं होती और आर्थिक समस्याएं दूर रहती हैं. लक्ष्मी पंचमी का त्योहार धन की देवी को समर्पित होता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से भक्तों के घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है. 

 

लक्ष्मी पंचमी पर करें उपाय
हिन्दू पंचांग के अनुसार लक्ष्मी पंचमी का त्योहार पूरे देश में आज यानी 12 अप्रैल को मनाई जा रही है. इस दिन आप रात में कुछ उपाय कर मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

धन से जुड़ी समस्याओं के लिए
अगर आप धन से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं तो आप लक्ष्मी पंचमी पर ये उपाय कर सकते हैं. लक्ष्मी पंचमी की शाम को विधि विधान से  मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा करें. कहा जाता है कि इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. 

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए
लक्ष्मी पंचमी की रात को गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर धन की देवी की पूजा-उपासना करें. इसके बाद ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से जीवन में आ रही धन संबंधित परेशानियां दूर होती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

आर्थिक संकट से छुटकारा
जीवन में आ रहे आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए लक्ष्मी पंचमी की रात को अष्ट लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए. इसके बाद मां के सामने अगरबत्ती जलाएं और गुलाब का फूल-चुन्नी अर्पित  करें.

ऐसे करें शुक्र मजबूत
इस बार लक्ष्मी पंचमी का त्योहार शुक्रवार के दिन ही पड़ रहा है. इस अवसर पर कुंडली के शुक्र को मजबूत करने के लिए आज शाम को शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं. इसके अलावा सफेद रंगी की मिठाई का दान करने से सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

यह भी पढ़ें: शेर कैसे बना माता दुर्गा की सवारी? क्यों कहते हैं शेरावाली मां, पढ़ें रोचक कथा

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news