Mangalwar Ke Upay: आज पूरा दिन में कभी भी कर लें सिंदूर का ये सरल उपाय, हनुमान जी खुशियों से भरेंगे झोली
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: आज पूरा दिन में कभी भी कर लें सिंदूर का ये सरल उपाय, हनुमान जी खुशियों से भरेंगे झोली

Tuesday Upay: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन विधि-विधान के साथ की गई पूजा भक्तों के सभी संकट दूर करती है. जानें आज के दिन सिंदूर के किन सरल उपायों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Sindoor Ke Upay: आज 11 अप्रैल को वैशाख कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि लग चुकी है.मंगलवार का दिन है. हिंदू पंचांग के अनुसार पंचमी तिथि 11 अप्रैल सुबह 7 बजकर 17 मिनट पर समाप्त हो चुकी है और षष्ठी तिथि का आरंभ हो चुका है. बता दें कि आज शाम 5 बजकर 53 मिनट पर वरीयान योग रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कोई शुभ कार्य करने की सोच रहे हैं, तो वरियान योग में किए जा सकते हैं. ऐसे में उस कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी. बता दें कि इस योग में किसी भी प्रकार के पितृ कर्म नहीं करने चाहिए.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन कुछ खास उपायों को करना काफी लाभदायक माना जाता है.ऐसे में ये उपाय कार्यों में सफलता दिलाते हैं और व्यापार में चल रही मंदी दूर करते हैं. आइए जानें मंगलवार के दिन कौन-कौन से उपाय बेहद चमत्कारी हैं.

मंगलवार के दिन कर लें ये उपाय

-अगर आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और जल्द ही इस परेशानी से बाहर आना चाह रहे हैं, तो आज हनुमान जी के इस मंत्र का 21 बार जाप करें. मंत्र है- 'ऊँ हं हनुमते नमः'.  इस उपाय से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी.  

- अगर आपको हर समय किसी न किसी चीज का भय बना रहता है, तो इस दिम हनुमान जी की तस्वीर के आगे आसन बिछा कर बैठ जाएं. एक लाल रंग का कपड़ा बिछाएं और उस पर थोड़ी मसूर की दाल रखें. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ पूरा होने के बाद कपड़े के ऊपर  रखी दाल को मंदिर में दे दें और लाल कपड़े को अपने पास रख लें. इससे किसी भी चीज का भय नहीं रहेगा.

- अगर किसी काम को करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो मंगलवार को एक मौली लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं और मौली को हनुमान जी के चरणों में रख दें. इसके बाद भगवान के चरणों से सिंदूर लेकर माथे पर लगा लें. इसके बाद वहां रखे मौली से एक लंबा धागा निकाल लें और हाथ की कलाई पर बांध लें. बाकी मौली वहीं मंदिर में रखा रहने दें.  इससे आपके काम में आ रही परेशानियां दूर होंगी.

- अपने प्यार के साथ रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं या प्यार को बरकरार रखना चाहते हैं, तो इस दिन मंगल के मंत्र  का 11 बार जप करें. मंत्र है- 'ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:'.

- परिवार को बुरी नजर से बचाए रखने के लिए, सुख-समृद्धि के लिए एक छोटा-सा मिट्टी का बर्तन लें. उसमें शहद डालें और उसके ऊपर ढक्कन लगाएं.और हनुमान दी के मंदिर में रख आएं. इससे घर में खुशियां आती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news