Palmistry: हाथों की लकीरों पर बना ये त्रिकोण देता है शुभ संकेत, जल्द बदलने वाले हैं दिन
Advertisement

Palmistry: हाथों की लकीरों पर बना ये त्रिकोण देता है शुभ संकेत, जल्द बदलने वाले हैं दिन

Money Line On Plam: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखाएं उसके स्वभाव, करियर, भविष्य, दांपत्य जीवन और आर्थिक स्थिति के बारे में बताती हैं. हाथों पर बना त्रिकोण का निशान भी जीवन में धन लाभ होने के संकेत देता है. 

 

फाइल फोटो

Money Line: हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति की हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव आदि के बारे में बताता है. किसी भी व्यक्ति के हाथ में मौजूद रेखाएं और निशान उस व्यक्ति के जीवन के बारे में बताते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंग, अंगों की बनावट, अंगों के आकार आदि से काफी कुछ जाना जा सकता है. हथेली की कुछ लकीरें शुभ मानी जीत है तो कुछ अशुभ. 

हस्तरेखा जानकारों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और बुध रेखा के संयोग से त्रिकोण बन रहा है, तो इसे शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि जिन जातकों की हथेली में ये निशान बनता है, उन्हें जीवन में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहती. साथ ही, धन लाभ होने की भी पूरी संभावना होती है. आइए जानते हैं हाथ में बनने वाले इस त्रिकोण के बारे में. 

 

ये भी पढ़ें- Surya Dev Worship: नियमित रूप से यूं करें सूर्य देव को प्रणाम, सोने की तरह चमक जाएगा भाग्य
 

हाथ में इस स्थिति में बनता है त्रिकोण का निशान

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार कुछ लोगों की हथेली में हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के बीच में सर्य और शनि पर्वत की जड़ होती है और इस जड़ में भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और बुध रेखा के संयोग से बनने वाला त्रिकोण बहुत शुभ होता है. जानकारों का कहना है कि हाथ में ये चिन्ह जितना बड़ा होगा व्यक्ति धन की बचत उतनी ही अच्छी तरह से कर पाएगा. इन लोगों के पास भूम, वाहन, धन-संपत्ति आदि सुख-सुविधाओं की कमी नहीं रहती. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: इन ग्रहों की दशा बनाती है व्यक्ति को आलसी और सुस्त, एक्टिव बनने के लिए बस कर लें ये उपाय

- जिन जातकों के हाथ पर ये निशान होता है उनकी बौद्धिक क्षमता, व्यापारिक कुशलता, सौभाग्य और सकारात्मक वृद्धि होती है. क्योंकि मस्तिष्क रेखा, बुध रेखा और भाग्य रेखा से मिलकर ये त्रिकोण बनता है. इस निशान के कारण व्यक्ति धनवान तो बनता ही है. साथ ही, बचत का गुण भी सीखता है. ये लोग अपना जीवन ऐश-ओ-आराम के साथ बिताते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news