पीएम मोदी आज पहुंचेंगे शिरडी, हैरान कर देती हैं इस मंदिर से जुड़ी चमत्‍कारिक घटनाएं
Advertisement
trendingNow11930835

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे शिरडी, हैरान कर देती हैं इस मंदिर से जुड़ी चमत्‍कारिक घटनाएं

Sai Baba Mandir: आज पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मशहूर तीर्थस्थल शिरडी के साईं बाबा के दर्शन करेंगे. आइए जानते हैं कि शिरडी का यह मंदिर इतना मशहूर क्‍यों है? साथ ही साईं बाबा से जुड़ी कुछ चमत्‍कारिक घटनाएं भी जानते हैं. 

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे शिरडी, हैरान कर देती हैं इस मंदिर से जुड़ी चमत्‍कारिक घटनाएं

PM Modi Shirdi Visit: शिरडी का साईं बाबा मंदिर विश्‍वविख्‍यात है. देश-विदेश से लोग इस मंदिर में साईं बाबा के दर्शन करने और अपनी मुराद पूरी होने की उम्‍मीद लेकर आते हैं. आज 26 अक्‍टूबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर महाराष्ट्र और गोवा जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी दोपहर में 1 बजे शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. महाराष्‍ट्री स्थित शिरडी तीर्थस्‍थन में हर साल लाखों की तादाद में लोग पहुंचते हैं. इस मंदिर और साईं बाबा के जीवन से जुड़े कुछ चमत्‍कार बेहद मशहूर हैं. हालांकि हर साल यहां जाने वाले लोग भी ऐसी कुछ चमत्‍कारिक घटनाओं से अनजान हैं. 

जब फोटो में दिखे केवल चरण...

जरूरमंदों की सेवा और मदद करने वाले मसीहा के तौर पर मशहूर साईं बाबा से जुड़ी एक घटना हैरान कर देने वाली हैं. प्रचलित कथाओं के अनुसार साईं बाबा की कृपा से लोगों की बड़ी से बड़ी बीमारी भी दूर हो जाती है. इसके चलते लोग दूर-दूर से उनके दर्शन करने आते थे. इसी तरह एक श्रद्धालु साईं बाबा के दर्शन करने आया तो उसने उनकी एक तस्वीर खींचने की कोशिश की. जब उस भक्‍त ने साईं बाबा की तस्‍वीर ली और बाद में जब वह तस्‍वीर देखी तो उसमें साईं बाबा के पूरे शरीर के बजाय उनके केवल चरण ही आए. 

कड़वी नीम के मीठे पत्ते 

साईं बाबा ने अपने जीवन का काफी समय शिरडी में बिताया. जब भी वह शिरडी आते थे तो अधिकांशत: नीम के पेड़ के नीचे ही बैठते थे, जिसे अब गुरूस्थान के नाम से जाना जाता है. इस नीम के पेड़ की पत्तियों की खासियत है कि ये मीठी हैं, जबकि नीम अपनी कड़वाहट के लिए मशहूर है. यदि कभी आप शिरडी जाएं और आपको इस पेड़ की पत्तियां गिरी हुईं मिलें तो उन्‍हें चखें. माना जाता है कि जिन भी लोगों को इस नीम के पेड़ की पत्ती चखने का मौका मिलता है, वे हमेशा स्वस्थ रहते हैं और उन्हें कभी कोई बीमारी नहीं होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news