Shri Ram Raksha Stotra: प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर पर करें इस मंत्र का पाठ, प्रभु राम स्वयं करेंगे रक्षा
Advertisement
trendingNow12070738

Shri Ram Raksha Stotra: प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर पर करें इस मंत्र का पाठ, प्रभु राम स्वयं करेंगे रक्षा

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना काफी फलदायक होता है. इस स्तोत्र में राम जी की महिमा के बारे में बताया गया है. वहीं, इस मंत्र का पाठ करने से व्यक्ति को कई सारे लाभ होते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

Shri Ram Raksha Stotra: प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर पर करें इस मंत्र का पाठ, प्रभु राम स्वयं करेंगे रक्षा

Shri Ram Raksha Stotra: 22 जनवरी यानी कल एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है. राम भक्तों का 500 साल का इंतजार खत्म हो जाएगा. राम मंदिर के उद्घाटन में महज अब कुछ घंटों का ही समय रह गया है. अगर आप राम मंदिर नहीं जा रहे हैं जो आप घर पर ही राम जी की विशेष पूजा कर सकते हैं. ऐसे में राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना काफी फलदायक होगा. इस स्तोत्र में राम जी की महिमा के बारे में बताया गया है. वहीं, इस मंत्र का पाठ करने से व्यक्ति को कई सारे लाभ होते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

 

भूत-प्रेत
अगर आपको रात में नींद नहीं आती और भूत-प्रेत का अनुभव होता है तो आपके लिए राम रक्षा स्तोत्र काफी लाभकारी साबित होगा. आप श्रीराम रक्षा स्त्रोत के जाप द्वारा अभिमंत्रित किया हुआ जल का सेवन भी कर सकते हैं. इससे आपको फायदा जरूर मिलेगा.

 

मनोकामना पूर्ति के लिए
अगर आप चाहते हैं कि आपकी कोई मनोकामना पूरी हो जाए तो आप इस उपाय को आजमाएं. एक दिन में 11 बार और 41 दिन तक राम स्तोत्र का पाठ करें. इससे आपकी मनोकामना पूरी होगी. इसके अलावा पाठ करने से धनलाभ के भी योग बनते हैं. घर में सुख-शांति और समृद्धि पाने के लिए भी इसका पाठ करना फायदेमंद होता है.

 

कष्टों से मुक्ति
आप अपने जीवन को मुश्किलों से दूर करना चाहते हैं तो आपको राम रक्षा स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से करना चाहिए. इसके साथ आपकी कुंडली में मंगल के दुष्प्रभाव का असर कम करने में ये मंत्र काफी लाभकारी होता है.

 

पौराणिक कथा
पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान शिव ने ऋषि बुधकौशिक के सपने में आकर खुद राम रक्षा स्त्रोत का पाठ सुनाया था. माना जाता है कि जो व्यक्ति विधि विधान से राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करता है उसकी रक्षा खुद प्रभु राम करते हैं. इसके अलावा शत्रु से मुक्ति पाने के लिए ये मंत्र काफी लाभकारी होता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news