Premanand Ji Maharaj: माता-पिता की सेवा नहीं करती पत्नी, तो ध्यान रखें प्रेमानंद जी महाराज की ये बात
Advertisement
trendingNow12261666

Premanand Ji Maharaj: माता-पिता की सेवा नहीं करती पत्नी, तो ध्यान रखें प्रेमानंद जी महाराज की ये बात

Premanand Ji Maharaj: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज व्यक्ति की हर समस्या का हल बड़े ही आसानी से निकाल देते हैं. हाल ही में उन्होंने बताया कि यदि पत्नी का संबंध माता पिता के साथ अच्छा नहीं है तो ऐसे में क्या करना चाहिए! आइए इसके बारे में विस्तार में जानें.

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj on parents tips: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. उन्होंने हाल ही में बताया कि यदि पत्नी का संबंध माता पिता के साथ अच्छा ना हो तो ऐसे में क्या करना चाहिए! दरअसल प्रेमानंद जी महाराज अपने सत्संग के दौरान व्यक्ति की कई ऐसी समस्याओं और प्रश्नों का हल निकाल देते हैं, जिसके बारे में शायद ही कोई सोच पाएं. ऐसे में प्रेमानंद जी महाराज द्वारा यह जानें कि पत्नी के माता पिता के साथ बुरे बर्ताव को समझदारी के साथ कैसे हैंडल करें जिसके बारे में विस्तार में जानें.

कैसे करें माता पिता की आर्थिक मदद

प्रेमानंद जी महाराज बताते हैं कि कई घरों में बहु अपने सास ससुर की आर्थिक मदद करने के खिलाफ होती हैं. ऐसे में उनसे झगड़ा या बहस करने के बजाय उन्हें प्यार, दुलार और विवेक से समझाएं.

घर में इन 5 चीजों को रखने से धन की देवी हो जाती हैं प्रसन्न, चुंबक की तरह खिंची आती हैं मां लक्ष्मी
 

माता पिता की बताएं सही जगह

प्रेमानंद जी महाराज का कहना है कि पत्नी को विवेक के साथ इस बात को समझाए कि आज वह जो है वो केवल और केवल अपने माता पिता के वजह से हैं. जिस तरह से तुम्हारा मेरे धन पर हक है ठीक वैसे ही उनका भी मेरी कमाई पर उतना ही हक है.

सफलता के बंद रास्ते खोलता है रविवार को किया ये काम 
 

ना करें पत्नी से कभी नफरत

प्रेमानंद जी का मानना है कि गुस्से में माता पिता के लिए पत्नी से झगड़ा करने की भी भूल ना करें. पत्नी से कभी भी नफरत ना करें वह आपकी जीवन संगिनी और अर्धांगिनी हैं.

माता पिता की करते रहें सेवा

प्रेमानंद जी की सलाह है कि यदि पत्नी माता पिता की आर्थिक मदद या फिर सेवा करने के लिए तैयार ना हो तो कोई बात नहीं. आप अपने माता पिता की सेवा करना जारी रख सकते हैं. इसके लिए अपने माता पिता को चुपचाप कुछ पैसे उन्हें दे दिया करें. यह कोई धोखा या गलत काम नहीं है. दरअसल यह सेवा भाव आपकी साफ नीयत को दर्शाता है, जो आपके माता पिता के प्रेम के लिए ही है. ऐसे में पत्नी भी नाराज नहीं होगी और आपका पैरेंट्स के प्रति सेवा भी जारी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news