Shani Dosh Remedies: शनि की बुरी नजर से जूझ रहे हैं? यह एक रत्‍न पहन लें, कुछ ही घंटों में असर दिख जाएगा
Advertisement
trendingNow11031263

Shani Dosh Remedies: शनि की बुरी नजर से जूझ रहे हैं? यह एक रत्‍न पहन लें, कुछ ही घंटों में असर दिख जाएगा

Shani Dosh: कुंडली में शनि से संबंधित दोष (Shani Related Problems) हों तो उन्‍हें दूर करने के लिए जल्‍द से जल्‍द उपाय कर लेना चाहिए. इसके लिए ज्‍योतिष में रत्‍न धारण करने जैसे कई उपाय बताए गए हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: शनि देव (Shani Dev) यदि कृपा कर दें तो भिखारी को राजा बना दें वरना उनकी बुरी नजर सब कुछ बर्बाद करने में देर नहीं लगाती. इसलिए ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में शनि से संबंधित दोषों को दूर करने के लिए बहुत तवज्‍जो दी जाती है. शनि दोषों को दूर करने के लिए कई उपाय भी बताए गए हैं. इन्‍हीं में से एक बेहद प्रभावी और आसान उपाय है शनि ग्रह का प्रतिनिधित्‍व करने वाला रत्‍न धारण करना. 

  1. शनि दोष दूर करने के लिए कर लें उपाय 
  2. रत्‍न शास्‍त्र में बताया गया है प्रभावी तरीका 
  3. नीलम धारण करने से मिलने लगेगा शुभ फल 

तेजी से असर दिखाता है यह रत्‍न 

ज्‍योतिष की शाखा रत्‍न शास्‍त्र ग्रहों के शुभ प्रभाव को बढ़ाने में बहुत कारगर नतीजे देती है. इसमें 9 ग्रहों के लिए कई रत्‍न और उप-रत्‍न बताए गए हैं. इनमें सबसे शक्तिशाली रत्‍नों की बात करें तो पहला नाम नीलम का ही आता है. नीले रंग का यह कीमती रत्‍न शनि ग्रह का प्रतिनिधित्‍व करता है और कुछ घंटों में ही अपना अच्‍छा-बुरा असर दिखाना शुरू कर देता है. लिहाजा विशेषज्ञ की सलाह लेकर यह रत्‍न धारण करना आपकी जिंदगी बदल सकता है. शनि दोषों को दूर करने में यह रत्‍न बहुत प्रभावी है. 

यह भी पढ़ें: Chandra Grahan 2021: चंद्र ग्रहण खत्‍म, लेकिन 15 दिन तक रहेगा असर; इन 6 राशि वालों को रहना होगा सावधान

बहुत संभलकर पहनें नीलम 

यदि नीलम रत्न पहनने से जातक पर बुरा असर हो रहा है तो उसके साथ आकस्मिक घटनाएं होने की आशंका बढ़ जाती है, जैसे- एक्‍सीडेंट, धन हानि आदि. लिहाजा इसे न केवल ज्‍योतिषी से सलाह लेकर पहनना चाहिए, बल्कि अंगूठी या लॉकेट के तौर पर धारण करने से पहले इसे एक हफ्ते तक रात में अपने तकिए के नीचे रखकर या अपने हाथ में बांधकर सोना चाहिए. यदि नींद अच्‍छी आए, तनाव महसूस न हो, बुरे सपने न आएं तो ही इसे धारण करना चाहिए. इस दौरान नीलम को नीले कपड़े में बांधकर रखें.  

साथ ही इस रत्‍न को शनिवार की मध्य रात्रि में धारण करना बहुत शुभ होता है. ध्‍यान रखें कि नीलम पहनने के बाद शराब और तामसिक भोजन का सेवन न करें, वरना इसके बुरे नतीजे भगतने पड़ सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news