Navratri 2021: नवरात्रि में घर ले आएं इनमें से कोई एक शुभ चीज, बदल जाएगी किस्मत
Advertisement

Navratri 2021: नवरात्रि में घर ले आएं इनमें से कोई एक शुभ चीज, बदल जाएगी किस्मत

अपने आर्थिक हालात बदलने और घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए नवरात्रि (Navratri) का समय बहुत शुभ होता है. इस दौरान किए गए उपाय (Remedy) बहुत फल देते हैं. 

 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मां शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि (Navratri 2021) 7 अक्‍टूबर से शुरू हो चुका है. इस दौरान व्रत-उपासना करने के साथ-साथ उत्‍सव भी मनाया जाता है. नवरात्रि का समय मां की कृपा पाने के लिए सबसे अच्‍छा होता है इसीलिए इन 9 दिनों में किए गए उपाय बहुत फलदायी साबित होते हैं. यदि इन 9 दिनों के दौरान कुछ खास चीजें लाकर अपने घर में रख ली जाएं तो मां दुर्गा (Maa Durga) प्रसन्‍न हो जाती हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं. आइए जानते हैं किस्‍मत चमकाने वाली ये चीजें कौनसी हैं. 

  1. नवरात्रि में कर लें ये आसान उपाय 
  2. घर में ले आएं ये शुभ चीज 
  3. कुछ ही दिन में नजर आएगा फर्क 

नवरात्रि में कर लें ये आसान काम 

कारोबार में तरक्‍की के लिए: यदि कारोबार में तरक्‍की चाहते हों तो नवरात्रि के दौरान अपनी दुकान या ऑफिस में मां लक्ष्‍मी की फोटो या प्रतिमा रख लें. यह आपको दिन दूनी-रात चौगुनी सफलता देगी और मालामाल कर देगी. 

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2021: देश-दुनिया में मशहूर हैं मां दुर्गा के ये 5 मंदिर, दर्शन करने से पूरी होती है हर मन्‍नत

आर्थिक तंगी से बचने के लिए: यदि पैसों की तंगी से परेशान हों तो नवरात्रि के दौरान मां लक्ष्‍मी और गणेश जी की प्रतिमा वाला चांदी या सोने का एक सिक्‍का लाकर घर के पूजा स्‍थल में रख लें. इससे आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी और घर में सुख-समृद्धि आएगी. इसके लिए पूजा घर में कमल का फूल लाकर भी मां दुर्गा को अर्पित कर सकते हैं. ऐसा करने से भी मां प्रसन्‍न होती हैं. यदि कमल का फूल न हो तो इसकी फोटो भी पूजा घर में रख सकते हैं. 

घर के झगड़े खत्‍म करने के लिए: नवरात्रि के दौरान मां को सोलह श्रृंगार अर्पित किया जाता है. यदि इस दौरान घर के पूजा घर में माता की फोटो या प्रतिमा के आगे घी का दीपक जलाकर 16 श्रृंगार अर्पित करें तो घर के सारे झगड़े खत्‍म हो जाएंगे. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news