close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिरडी: साईबाबा मंदिर में तीन दिन में आया 4 करोड़ 52 लाख का चढ़ावा

साई बाबा के हुंडी से तकरीबन 2 करोड 13 लाख रुपए का दान किया गया है. शिरडी साईबाबा मंदिर संस्थान डोनेशन काउंटर पर 1 करोड़ 7 लाख का चढावा आया है.

शिरडी: साईबाबा मंदिर में तीन दिन में आया 4 करोड़ 52 लाख का चढ़ावा

शिरडी: महाराष्‍ट्र में शिरडी के साईबाबा मंदिर में गुरु पूर्णिमा उत्सव पर 4 करोड़ 52 लाख का चढ़ावा आया. तीन दिन चले गुरु पुर्णिमा उत्सव के बाद गुरुवार (18 जुलाई) को भक्तों ने आए हुए चढ़ावे की गिनती की. तीन दिन में साई बाबा को चार करोड 52 लाख का चढावा आया है. साई बाबा के हुंडी से तकरीबन 2 करोड 13 लाख रुपए का दान किया गया है. शिरडी साईबाबा मंदिर संस्थान डोनेशन काउंटर पर 1 करोड़ 7 लाख का चढावा आया है.

ऑनलाईन ट्रांजेक्शन (क्रेडिट/डेबिट/चेक/डीडी/ मनिऑर्डर) के जरीए 1 करोड़ 3 लाख रुपए भक्तों ने दान किए हैं. वहीं 18 लाख 87 हजार मूल्‍य का 645 ग्राम सोना साई बाबा के चढ़ावे के रूप में दान किया गया है. 5 किलो चांदी भी चढ़ावे के रूप में आई. इसका मुल्य 1 लाख 30 हजार रुपए है. साईबाबा के मंदिर में देशी भक्‍तों के साथ साथ विदेशी भक्‍तों द्वारा भी  भी जमकर दान आया है. मंदिर में 8 लाख रुपए मूल्‍य की 17 देशों की विदेशी करेंसी दान की गयी है.

पिछले साल गुरु पुर्णिमा के वक्त या चार दिन में 6 करोड 66 लाख रुपए दान स्वरुप प्राप्त हुए थे. अब की बार तीन दिन में 4 करोड 52 लाख का डोनेशन मिला है. इन तीन दिनों में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए हैं. गत कुछ सालों में मंदिर में भक्‍त रक्तदान भी बड़े पैमाने पर कर रहे हैं. इस पूर्ण‍िमा के तीन दिनों में करीब 800 लोगों ने रक्तदान किया है.

शिरडी साईबाबा संस्थान के सीईओ दीपक मुलगीकर ने बताया कि हर साल साईबाबा के चढ़ावे में आई दानराशि को मंदिर के प्रसाद और भोजन के लिए उपयोग में लाई जाती है. साथ ही शिरडी के साई अस्पताल के लिए यह राशि‍ इस्तेमाल होती है.

Input : प्रशांत शर्मा