Friday Upay: शुक्रवार को भूलकर भी घर न लाएं ये चीजें, वरना घर में छा जाएगी कंगाली
Advertisement
trendingNow11739215

Friday Upay: शुक्रवार को भूलकर भी घर न लाएं ये चीजें, वरना घर में छा जाएगी कंगाली

Shukarwar ke Upay:  वास्तु शास्त्र में भी शुक्रवार के दिन कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है. जिन्हें  शुक्रवार के दिन खरीदना शुभ नहीं माना जाता है. इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं.

शुक्रवार के दिन घर न लाएं ये चीजें

Maa Lakshmi Upay in Hindi: हिंदू धर्म और शास्त्रों में शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी का दिन माना गया है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से घर में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. वास्तु शास्त्र में भी शुक्रवार के दिन कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है. जिन्हें  शुक्रवार के दिन खरीदना शुभ नहीं माना जाता है. इससे माता लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ती है. तो चलिए जानते हैं कि शुक्रवार के दिन किन चीजों की खरीदारी से बचना चाहिए.

शुक्रवार के दिन न खरीदें ये चीजें- 

- शुक्रवार के दिन रसोई यानी किचन का कोई सामान नहीं खरीदना चाहिए. शुक्रवार के दिन पूजा-पाठ का सामना खरीदना अच्छ नहीं माना जाता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  शुक्रवार के दिन रुपयों-पैसों के लेन-देन से बचना चाहिए.ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज होती हैं. 

- शुक्रवार के दिन किसी को चीनी (शक्कर) देने की मनाही है. सफेद चीजों का संबंध शुक्र ग्रह से भी माना जाता है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका शुक्र कमजोर होता है. 

- शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़े कामों को करने से बचना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन  प्रॉपर्टी से जुड़ा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

इन चीजों को खरीदना होता है शुभ 

शुक्रवार के दिन संगीत, सजावट, कला, सौंदर्य आदि से संबंधित सामान खरीदना शुभ माना जाता है. इसके अलावा आप सफेद या सिल्वर कलर के वाहन और नए कपड़े भी खरीद सकते हैं. इन चीजों को खरीदने से परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

शुक्रवार के दिन इन बातों का रखें खास ध्यान 

हिंदू धर्म में सात्विक भोजन करने की सलाह दी जाती है, शुक्रवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन करने से बचना चाहिए, इससे घर में नकारात्मकता फैलती है. साथ ही, मानसिक तनाव भी होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news