Shukrawar Ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज
Advertisement
trendingNow12034019

Shukrawar Ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

Friday Remedies: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है इसलिए इस दिन कई कार्यों को करने की मनाही होती है जिससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं. जिसके चलते आपको धन की समस्या से जूझना पड़ सकता है. चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन कौन से काम करने से बचना चाहिए.

 

Shukrawar Ke Niyam: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 6 काम, मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

Friday Rules In Hindi: शुक्रवार का दिन हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इसलिए इस दिन पूरे विधि-विधान से मां लक्ष्मी का पूजन और व्रत किए जाते हैं. धार्मिक मान्यतानुसार जो व्यक्ति इस दिन पूजा और उपवास करता है उससे मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न रहती हैं जिससे धन लाभ के साथ-साथ जीवन में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है. लेकिन शुक्रवार के दिन कई कार्यों को करने की मनाही होती है जिससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं. जिसके चलते आपको धन की समस्या से जूझना पड़ सकता है. चलिए जानते हैं शुक्रवार के दिन कौन से काम करने से बचना चाहिए.

न करें शुक्रवार के दिन ये गलतियां
1. शुक्रवार के दिन मांसहार और शराब जैसी तामसिक चीजों का सेवन वर्जित होता है. मान्यतानुसार जो व्यक्ति शुक्रवार के दिन मांस मदिरा का सेवन करता है उससे धन की देवी मां लक्ष्मी सदा के लिए रूठ जाती है जिससे जीवन भर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

2. शुक्रवार के दिन भूलकर भी बातचीत के दौरान किसी से अपशब्द न करें. मान्यतानुसार ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाती है. इसलिए बेहतर होगा कि आप इस दिन किसी भी इंसान के साथ लड़ाई-झगड़ा या गाली-गलौच न करें.

3. वैसे तो शुक्रवार के दिन दान करना शुभ होता है लेकिन इस दिन सोना और चांदी का दान करना बेहद अशुभ होता है. मान्यतानुसार शुक्रवार को इन चीजों को दान करने से शुक्र ग्रह वीक होता है जिससे भौतिक सुखों में कमी का सामना करना पड़ता है. 

4. शुक्रवार के दिन आपको कभी भी पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए. इस दिन किसी से पैसा उधार लेने और देने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है जिससे इसके अशुभ परिणाम आपको झेलने पड़ते हैं. 

5. शुक्रवार के दिन आपको हमेशा किचन और पूजा से जुड़ी चीजों को खरीदने से बचना चाहिए. इससे घर में पैसों की बरकत नहीं होती जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

6. शुक्रवार के दिन आपको कभी भी फटे और गंदे कपड़े नहीं पहनने चाहिए. मान्यतानुसार शुक्रवार के दिन ऐसे कपड़े पहनने से आपकी कुंडली में राहु कमजोर होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news