Vastu Tips: शुभ नहीं होता घर में नलों से पानी का टपकते रहना, समय रहते करवा लें ठीक, नहीं उठानी पड़ सकती है हानि
Advertisement
trendingNow11206812

Vastu Tips: शुभ नहीं होता घर में नलों से पानी का टपकते रहना, समय रहते करवा लें ठीक, नहीं उठानी पड़ सकती है हानि

Vastu Tips For Tap: घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाकर घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए वास्तु में कुछ चीजों पर जोर दिया गया है. इनमें से एक है घर के नलों से टपकता पानी. नलों में से पानी टपकने से व्यक्ति आर्थिक स्थिति खराब होती है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Water Leakage: घर में किसी भी नल में से पानी का टपकना एक सामान्य सी बात है. लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु के अनुसार इसे बिल्कुल भी शुभ नहीं माना गया है. अगर आपके घर में भी ऐसा हो रहा है, तो इसे समय से ठीक करवाना ही बेहतर होगा. नलों से टपकता हुआ पानी वास्तु की दृष्टि से अशुभ माना गया है. इसका व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होती है. आइए जानें. 

घर में टपकते नल इस तरह से डालते हैं प्रभाव

आर्थिक स्थिति होती है खराब

 

ये भी पढ़ें- Tulsi Plant: इस ग्रह से है तुलसी के पौधे का संबंध, शुभ और अशुभ दोनों संकेत देती है तुलसी, समय से कर लें पहचान
 

अकसर बाथरूम या किचन में लगे नलों में से बूंद-बूंद करके पानी टपकता रहता है. इसे अधिकतर हम नजरअंदाज कर देते हैं.  लेकिन वास्तु के अनुसार ये नकारात्मकता का कारण बनते हैं. बेकार में पानी बहाना शुभ नहीं माना जाता. ऐसी मान्यता है कि अगर इस तरह से बेवजह बूंद-बूंद करके पानी बहता है, तो इससे घर के फिजूल खर्चों में बढ़ोतरी होने लगती है. इसलिए खरबा टोटियों का जल्द ठीक करवाना चाहिए. ताकि पैसे को पानी की तरह बहने से रोका जा सके. 

बहता पानी देता है ये संकेत 

वास्तु शास्त्र के अनुसार नलों में से पानी का टपकना इस बात की ओर इशारा करता है कि कहीं न कहीं घर या व्यापार में ज्यादा धन की खपत हो सकती है. कुल मिलाकर धन की हानि होने का संकेत होता है. 

 

ये भी पढ़ें-  Astrology Tips: आपकी ये बुरी आदतें बना सकती हैं कंगाल, नियमित रूप से रखें इन बातों का ध्यान

 

रसोई के टपकते नल देते हैं संकेत

मान्यता है कि रसोई में नल का टपकना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता. रसोई में अग्नि का वास होता है. पानी और अग्नि के साथ मिल जाने से व्यक्ति के जीवन में अनावश्यक परेशानियां खड़ी हो जाती हैं और फिजूलखर्ची बढ़ने लगती है. 

इस दिशा में रखें पानी की टंकी

वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने की एक सही दिशा होती है. इसी प्रकार पानी की टंकी उत्तर-पूर्व दिशा में रखने की सलाह दी जाती है. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संपन्नता आती है. वहीं, दक्षिण-पश्चिन दिशा में भूलकर भी पानी की टंकी नहीं रखनी चाहिए. इस दिशा में पानी की टंकी रखने से व्यक्ति के जीवन में कर्ज की समस्याएं उत्पन्न कर सकता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news