Zodiac Sign: इस राशि के जातकों से जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं धन की देवी मां लक्ष्मी, बस कर लें ये खास उपाय
Advertisement
trendingNow11189982

Zodiac Sign: इस राशि के जातकों से जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं धन की देवी मां लक्ष्मी, बस कर लें ये खास उपाय

Friday Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. जिन लोगों की कन्या राशि है अगर वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन कर लें ये खास उपाय 

 

फाइल फोटो

Virgo People Remedies: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. इसमें कन्या राशि को विशेष स्थान प्राप्त है. राशि चक्र के अनुसार कन्या राशि का स्थान 6वां हैं. और इसका चिन्ह एक कुंवारी कन्या है. इसका अर्थ होता है पवित्रता. इसलिए कन्या राशि पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, वे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन ये उपाय कर सकते हैं. 

शुक्रवार को करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि मां लक्ष्मी कन्या राशि वालों से जल्द प्रसन्न हो जाती हैं. ऐसे में अगर कन्या राशि के जातक शुक्रवार के दिन व्रत रखते हैं, तो मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी. कन्या राशि का स्वामी बुध होता है. और बुध का संबंध बुद्धि से होता है. इसलिए ये जातक बुद्धिमान माने जाते हैं. शास्त्रों के अनुसार कन्या राशि के लोग द्विस्वभावी होते हैं. 

ये भी पढ़ें- Gemology: नौकरी में तरक्की पाने का ये है सबसे सरल उपाय, बस धारण करना होगा ये रत्न और बदल जाएगी किस्मत
 

हनुमान जी की पूजा से दूर होगी समस्या

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करने से लाभ होगा. शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करें और शनि से संबंधित चीजों का दान करें. लाल रंग का रुमाल पास रखें. दरिद्रों की सेवा करें और महिलाओं का सम्मान करने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है. 

ये भी पढ़ें- Shani Dev: इन राशि वालों को बहुत जल्द मिलने वाली है शनि देव से बड़ी राहत, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

क्रोध और अंहकार से दूरी बनाएं

धार्मिक मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी को क्रोध और अंहकार बिल्कुल पसंद नहीं है. इसके साथ ही, जो लोग साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते , मां लक्ष्मी उनसे भी दूर ही रहती हैं. नियम और अनुशासन का पालन करने वाले लोगों से मां प्रसन्न रहती है. इसलिए इन बातों को हमेशा याद रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news