Vivah Rekha: ऐसी हो विवाह रेखा तो मिलता है अमीर जीवनसाथी, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति!
Advertisement
trendingNow11264081

Vivah Rekha: ऐसी हो विवाह रेखा तो मिलता है अमीर जीवनसाथी, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति!

Marriage Line in Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में विवाह रेखा को बहुत महत्‍व दिया गया है. इससे व्‍यक्ति के दांपत्‍य जीवन और जीवनसाथी के बारे में कई रोचक बातें जानी जा सकती हैं. इसमें लाइफ पार्टनर का फायनेंशियल स्‍टेटस जानना भी शामिल है. 

फाइल फोटो

Marriage Line in Hand: प्‍यार और वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा इस बारे में हथेली की विवाह रेखा की स्थिति से जाना जा सकता है. विवाह रेखा से जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति की शादी कब होगी, उसे कैसा लाइफ पार्टनर मिलेगा, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी. व्‍यक्ति का वैवाहिक जीवन कैसा बीतेगा. आइए जानते हैं कि हाथ में विवाह रेखा की कैसी स्थिति क्‍या संकेत देती है. 

विवाह रेखा से जानें कैसा मिलेगा साथी 

हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे छोटी-छोटी आड़ी रेखाएं होती हैं, ये रेखाएं हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती हैं. इन्‍हें ही विवाह रेखा कहते हैं. ये रेखाएं हृदय रेखा के ऊपर होती हैं. 

- जिन लोगों के हाथ में विवाह रेखा स्‍पष्‍ट हो और चंद्र पर्वत से कोई रेखा आकर मिले तो ऐसे लोग शादी के मामले में बहुत लकी होते हैं. उन्‍हें अमीर जीवनसाथी मिलता है. ससुराल से खूब धन-संपत्ति मिलती है. 

- यदि चंद्र पर्वत से कोई रेखा विवाह रेखा के साथ मिलकर आगे बढ़े तो ऐसे जातक अपने जीवनसाथी से खूब प्‍यार पाते हैं. इनकी मैरिड लाइफ में हमेशा प्‍यार बना रहता है. 

- जिन लोगों की विवाह रेखा हल्‍की और पतली हो वे अपने जीवनसाथी के प्रति ज्‍यादा गंभीर नहीं रहते हैं. इन लोगों के एक से ज्‍यादा प्रेम संबंध होते हैं. शादी के बाद भी इनके अफेयर होने की आशंका रहती है. 

- यदि विवाह रेखा का रंग लालिमा लिए हुए हो तो ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन में हमेशा प्रेम-उत्‍साह बना रहता है. जबकि विवाह रेखा का पीला या सफेद होना दांपत्‍य के प्रति उदासीनता दिखाता है. 

- जिन लोगों के हाथ में 2 एक जैसी विवाह रेखा हों उनकी 2 शादी होने की संभावना रहती है. ऐसे जातक को अपने दोनों ही जातक से खूब प्‍यार रहता है. वहीं एक रेखा तुलनात्‍मक रूप से पतली और कम गहरी हो तो ऐसे जातक की शादी तो एक बार ही होती है लेकिन उनका कोई प्रेमी होता है, जिसे वे बहुत प्‍यार करते हैं. 

- वहीं विवाह रेखा का अस्‍पष्‍ट, कटा-फटा होना बताता है कि जीवनसाथी की सेहत ठीक नहीं रहेगी या किसी कारण से उनका वैवाहिक जीवन नीरस रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news