समंदर किनारे बहकर आया ऐसा अनोखा जीव, लोगों को लगा एलियन जैसा
X

समंदर किनारे बहकर आया ऐसा अनोखा जीव, लोगों को लगा एलियन जैसा

फोटो देखकर कुछ लोग इस जीव को स्टोनफिश बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि यह किसी एलियन जैसा है. स्टोनफिश दुनिया की सबसे जहरीली मछली कही जाती है जो घंटे भर में किसी भी इंसान की जान ले सकती है.

समंदर किनारे बहकर आया ऐसा अनोखा जीव, लोगों को लगा एलियन जैसा

नई दिल्ली: नेचर यानी प्रकृति हमेशा से अपने रंग दिखाती रहती है और इसे लेकर कई बातें इंसान को चौंकाती हैं. दुनिया में कई ऐसे जीव-जंतु हैं जिनके बारे में आम इंसान तो क्या वैज्ञानिकों को भी ज्यादा जानकारी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया में भी एक ऐसा ही जीव दिखा है जिसे लोग एलियन तक बता रहे हैं.

रंग गुलाबी और ट्रांसपेरेंट बॉडी

क्वींसलैंड के हर्वेबे के युरांगन बीच पर इस अजीब से दिखने वाले समुद्री जीव की फोटो आई है. इसके बार में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन इसका रंग हल्का गुलाबी है और इसकी शरीर के आर-पार तक देखा जा सकता है. बीच पर घूमने आए लोगों की नजर जब इस जीव पर पड़ी तो सब हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड होने के बाद तरह-तरह की चर्चा होने लगी.

कुछ लोग इसे देखकर स्टोनफिश बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि यह किसी एलियन जैसा है. स्टोनफिश दुनिया की सबसे जहरीली मछली कही जाती है जो घंटे भर में किसी भी इंसान की जान ले सकती है. फोटो देख कुछ लोगों का कहना है कि यह व्हेल मछली की उल्टी तक बताया दिया तो कुछ ने इसके जेलीफिश होने का अंदाजा लगाया. हालांकि इस जीव को लेकर नेशनल जियोग्राफी ने अलग दावा किया है. 

ये भी पढ़ें: पंखे की स्पीड कम करने से होगी बिजली की बचत? जान लीजिए ये जरूरी बात

अनोखे जीव पर होगी रिसर्च

नेशनल जियोग्राफी ने बताया कि यह जीव नूडीब्रांच है, जो गहरे समंदर में रहता है और आम तौर पर कभी बाहर नहीं आता. नूडिब्रांच की दो हजार से ज्यादा प्रजातियां अस्तित्व में हैं लेकिन यह प्रजाति अब तक रहस्य बनी हुई थी. इस जीव के समंदर से बाहर आने की खबर से एक्सपर्ट खुश हैं क्योंकि अब इस बारे में डिटेल जुटाई जा सकती है. 

याहू न्यूज में प्रकाशित खबर के मुताबिक एन्वॉयरन्मेंट इंजीनियरिंग के साइंटिस्ट ने बताया कि कुछ समय पहले एक और जगह पर ऐसा जीव देखने को मिला था. अब इस पर रिसर्च चल रही है. 

Trending news