Space से दिखी बर्फ से ढकी Himalaya की चोटियां, NASA ने शेयर की शानदार Photo
Advertisement

Space से दिखी बर्फ से ढकी Himalaya की चोटियां, NASA ने शेयर की शानदार Photo

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियों (Snow Covered Himalayan Peaks) की एक शानदार फोटो शेयर की है. इस तस्वीर को अभी तक 11 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. हर कोई प्रकृति की खूबसूरती को दर्शाती इस तस्वीर को पसंद कर रहा है. इस तस्वीर में दिल्ली की झलक भी है.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली. अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियों (Snow Covered Himalayan Peaks) की एक मनमोहक और आश्चर्यजनक फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर की है. इस तस्वीर में देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) भी रात में चमचमाती हुई दिख रही हैं.

  1. नासा ने शेयर की बर्फीले हिमालय की तस्वीर
  2. यह तस्वीर आईएसएस के क्रू मेंबर ने क्लिक की है
  3. इसमें दिल्ली को भी देखा जा सकता है

हिमालय (Himalaya) की यह अद्भुत और दिल्ली (Delhi) की मनमोहक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Photo) हो रही है. 

ISS क्रू मेंबर ने कैद की तस्वीर

नासा (NASA) ने इस खूबसूरत फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “इस तस्वीर को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) के एक क्रू मेंबर ने अपने कैमरे में कैद किया है. दुनिया में सबसे ऊंची पर्वत श्रृंखला, हिमालय भारतीय और यूरेशियन टेक्टोनिक प्लेटों के बीच 50 मिलियन वर्षों के टकराव का परिणाम है." आप भी देखिए यह फोटो.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NASA (@nasa)

भारत-पाकिस्तान के क्षेत्र आए नजर

नासा (NASA) ने फोटो के साथ जानकारी देते हुए लिखा कि तस्वीर में दाईं ओर या हिमालय की दक्षिण दिशा में "उत्तर भारत और पाकिस्तान के कृषि उपजाऊ क्षेत्र" नजर आ रहे हैं. नासा ने यह भी जानकारी साझा की- "नई दिल्ली, भारत और लाहौर, पाकिस्तान के उज्ज्वल शहर की रोशनी भी सोलर रेडिएशन को रिएक्ट करते नजर आ रही है."

यह भी पढ़ें- British Isles की ओर बढ़ रहा 1 ट्रिलियन टन का बर्फीला पहाड़, टकराया तो होगा विनाश

लोगों को खूब पसंद आई यह फोटो

हिमालय (Himalaya) की चोटियों से ढकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है. लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. इस तस्वीर को अभी तक 11 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसे देखकर हर कोई प्रकृति की सुंदरता की तारीफ कर रहा है.

नासा (NASA) अक्सर अंतरिक्ष (Space) से पृथ्वी की आश्चर्यजनक तस्वीरें साझा करता रहता है.

विज्ञान से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news