NASA ने जारी की बृहस्पति ग्रह की हैरान कर देने वाली तस्वीरें! देखिए उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय का अद्भुत नजारा
Advertisement

NASA ने जारी की बृहस्पति ग्रह की हैरान कर देने वाली तस्वीरें! देखिए उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय का अद्भुत नजारा

बृहस्पति ग्रह (Jupiter) के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से के अरुणोदय की तस्वीरें शेयर करते हुए नासा (NASA) ने कैप्शन में लिखा है कि ये तस्वीरें 23 साल पहले इसी महीने जारी किए गए थे.  नासा के Hubble Space Telescope पर शेयर की गई इन फोटोज में इस ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय (Aurora) आप देख सकते हैं.

बृहस्पति ग्रह की हैरान कर देने वाली तस्वीरें नासा ने की शेयर

नई दिल्ली: अमेरिकी अंतरिक्ष एंजेंसी नासा (NASA) ने बहुत ही हैरान कर देने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है. नासा ने इंस्टाग्राम पर बृहस्पति ग्रह (Jupiter) की अद्भुत फोटो शेयर की है. नासा के Hubble Space Telescope पर शेयर की गई इन फोटोज में ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी अरुणोदय (Aurora) आप देख सकते हैं. ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. ये तस्वीरें लोगों को आकर्षित कर रही हैं. हालांकि ये फोटो 23 साल पुरानी है.

  1. नासा ने शेयर की हैरान कर देने वाली तस्वीर
  2. बृहस्पति ग्रह में दिखा कुछ अलग नजारा
  3. सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

सोशल मीडिया जमकर वायरल ये तस्वीर

बृहस्पति ग्रह (Jupiter) के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से के अरुणोदय की तस्वीरें शेयर करते हुए नासा (NASA)  ने कैप्शन में लिखा है कि ये तस्वीरें 23 साल पहले इसी महीने जारी किए गए थे. बृहस्पति के उत्तरी और दक्षिणी (Jupiter) अरुणोदय (Arunoday)  के इन दृश्यों को हबल द्वारा पराबैंगनी प्रकाश (ultraviolet light) में लिया गया था. अरुणोदय बृहस्पति के ऊपरी वातावरण में प्रकाश के शानदार पर्दे हैं. इन फोटोज पर अबतक 1 लाख 17 हजार से भी ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

यह भी पढ़ें-NASA Quiz: आपको इस तस्वीर में क्या नजर आ रहा है? NASA के इस सवाल का तुरंत दीजिए जवाब

इससे पहले भी नासा ने शेयर की थी तस्वीर

यूजर्स इन फोटोज पर लगातार कमेंट्स भी कर रहे हैं. लोग अंतरिक्ष की इन तस्वीरों को देखकर काफी हैरान हैं. इससे पहले भी नासा ने एक तस्वीर शेयर की थी जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. नासा ने इंस्टाग्राम (Instagram) के माध्यम से लोगों से अपने एक सवाल का जवाब (NASA Quiz) मांगा था. नासा ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक न्यूट्रॉन स्टार (Neutron Star) की तस्वीर शेयर की थी.

विज्ञान से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news