कोपा अमेरिका: पराग्वे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ब्राजील

कोपा अमेरिका: पराग्वे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ब्राजील

साल 2007 में आखिरी बार ब्राजील ने इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था.

कोपा अमेरिका: पराग्वे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ब्राजील

पाटरे एलेग्रे (ब्राजील): ब्राजील ने पेनाल्टी शूटआउट तक गए एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में पैराग्वे को 4-3 (0-0) से मात देकर कोपा अमेरिका-2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाई. साल 2007 में आखिरी बार ब्राजील ने इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था. पराग्वे ने 2011 और 2015 में पेनाल्टी शूटआउट में ब्राजील को मात दी थी.

समचार एजेंसी एफे के अनुसार, इस मैच में ब्राजील के लिए विलियन, माक्र्विन्होस, फिलिप कोटिन्हो ओर गेब्रियल जेसुस ने पेनाल्टी शूटआउट में गोल किए.

पराग्वे की ओर से गुस्तावो गोमेज ने पहले मौका गंवाया जबकि मिगुएल अल्मिरोन, ब्रूनो वाल्डेज ओर रोड्रिगो रोजास ने गोल किए. हालांकि, डेर्लिस गोंजालेज ने शूटआउट में आखिरी पेनाल्टी जाया कर दी और ब्राजील की टीम अंतिम-4 में प्रवेश करने में कामयाब रही.

मैच में पूरी तरह से ब्राजील का दबदबा देखने को मिला. मेजबान टीम ने गेंद को अधिक समय तक अपने नियंत्रण रखते हुए पराग्वे पर लगातार दबाव बनाया.

मेजबान टीम ने पूरे मैच में कुल 70 प्रतिशत बॉल पाजेशन रखा और पराग्वे के खिलाफ गोल करने के कुल 26 प्रयास किए जिसमें से आठ ऑन टार्गेट रहे.

पराग्वे के गोलकीपर रोबटरे 'गटीटो' फर्नाडेज ने मैच में दमदार प्रदर्शन किया और निर्धारित समय में गोल नहीं होने दिया. दूसरे हाफ में 58वें मिनट में मेहमान टीम को झटका लगा.

ब्राजील के स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो को गिराने के लिए फैबियन बाल्बुएना को रेड कार्ड मिला, लेकिन पराग्वे ने निर्धारित समय में विपक्षी टीम को गोल नहीं करने दिया.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news