AFC Asian Cup: दर्शकों के हंगामे के बीच कतर ने UAE को हराया, पहली बार फाइनल में जगह बनाई
Advertisement
trendingNow1493877

AFC Asian Cup: दर्शकों के हंगामे के बीच कतर ने UAE को हराया, पहली बार फाइनल में जगह बनाई

एएफसी एशियन कप के सेमीफाइनल में कतर ने यूएई को 4-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

एफसी एशिया कप के सेमी फाइनल में कतर के खिलाड़ियाों के दर्शकों ने काफी हूट किया.  (फोटो: Reuters)

अबुधाबी: कतर की फुटबाल टीम ने मंगलवार को यहां दूसरे सेमीफाइनल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर एएफसी एशियन कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. कतर की टीम पहली बार एएफसी एशियन कप के फाइनल में पहुंची है. मोहम्मद बिन जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कतर के लिए बोएलीम खौखली ने 22वें, अल्मोएज अली ने 37वें, हसन अल हीदोस ने 80वें मिनट और हसन इस्माइल ने इंजुरी समय में गोल दागे. 

कतर की टीम ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और 14वें मिनट में बोएलीम खौखली, तारिक सलमान के पास पर मौका चूक गए. हालांकि खौखली ने इसके आठ मिनट बाद ही एक और बेहतरीन मौका बनाया तथा अकरम हसन अफीफ के पास पर गोल कर कतर को 1-0 की बढ़त दिला दी. कतर ने 37वें मिनट में अल्मोएज अली के गोल से हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. अकरम ने यहां भी टीम के गोल में मदद की.

हाफ टाइम तक यूएई ने की वापसी की कोशिश
हाफ टाइम के बाद मेजबान यूएई के इस्माइल मतर को 55वें मिनट में गलत फाउल के लिए येलो कार्ड दिखाया गया. वहीं 62वें मिनट में कतर के करीम बौदिफ को भी येलो कार्ड मिला. हाफ टाइम के बाद यूएई ने कतर के आक्रमण को कुछ देर तक जरूर रोके रखा.

fallback

80वें मिनट में अकरम के एक और असिस्ट पर हसन अल हीदोस ने गोल दागकर कतर को 3-0 की विशाल बढ़त दिला दी. यूएई ने इसके बाद कई मौके बनाए लेकिन उसके खिलाड़ी इन मौकों को गोल में तब्दील नहीं कर पाए. वहीं, कतर ने इंजुरी समय में हसन इस्माइल के एक और बेहतरीन गोल के दम पर मुकाबला 4-0 से अपने नाम कर लिया. शुक्रवार को खेले जाने वाले फाइनल में उनका सामना जापान से होगा.

दर्शकों ने किया हंगामा
दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते का असर फुटबाल के मैदान पर भी दिखा जब मैच शुरू होने से पहले कतर के राष्ट्रगान के समय घरेलू दर्शक हूटिंग करने लगे. मैच के दौरान कतर के खिलाड़ियों पर जूते और प्लास्टिक के बोतल फेंके गये जिसमें टीम के तीसरे गोल के बाद मिडफिल्डर सालेम अल-हाजरी चोटिल हो गये. 

(इनपुट भाषा/आईएएनएस)

Trending news