close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर, क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 से हारीं

साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में 11वीं खेल रही थीं. वे सिर्फ एक बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकी हैं. 

Badminton: साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर, क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 से हारीं
साइना नेहवाल. (फाइल फोटो)

बर्मिघम: साइना नेहवाल (Saina Nehwal) एक बार फिर  ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियनशिप (All England Badminton Championship) का खिताब जीतने से चूक गई हैं. उन्हें शुक्रवार (8 मार्च) को चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. आठवीं वरीयता प्राप्त साइना की हार के साथ ही टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में भारत की चुनौती भी खत्म हो गई है. पीवी सिंधु पहले ही मुकाबले में हारकर चैंपियनशिप से बाहर हो चुकी हैं. 

भारतीय शटलर साइना का क्वार्टर फाइनल में ताइवान की ताई जू यिंग (TAI Tzu Ying) से मुकाबला हुआ. ताइवानी खिलाड़ी का साइना के खिलाफ पहले से ही बेहतर रिकॉर्ड था. उन्होंने इस मैच में भी अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा. ताई जू यिंग ने वर्ल्ड नंबर-9 साइना को 21-15, 21-19 से हराया. यह मुकाबला 37 मिनट तक चला. साइना नेहवाल ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में 11वीं खेल रही थीं. वे सिर्फ एक बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकी हैं. 

यह भी देखें: VIDEO: सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनकर खेल रही टीम इंडिया, धोनी ने सौंपी सबको कैप

वर्ल्ड नंबर-1 ताई जू यिंग ने इसके साथ ही साइना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 15-5 का कर लिया है. 2015 में यहां उपविजेता रह चुकी साइना ने डेनमार्क की क्लाएर्सफेल्ट को 8-21, 21-16, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने पहले दौर में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मर को 21-17, 21-18 से हराया था.

पुरुष सिंगल्स में अभी किदांबी श्रीकांत खिताबी रेस में बने हुए हैं. उन्होंने पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. श्रीकांत ने प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 58 मिनट में 21-17, 11-21, 21-12 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के सामने टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा की चुनौती होगी, जिन्होंने एक अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड के कांटाफोन वांगचारोएन को 21-19, 21-11 से हराया.