close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एशियन एथलेटिक्स: दुती चंद ने 200 मी. रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, लेकिन...

23 वर्षीय दुती चंद ने 23.24 सेकंड के समय के साथ यह पदक अपने नाम किया. यह एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का 14वां पदक है. 

एशियन एथलेटिक्स: दुती चंद ने 200 मी. रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, लेकिन...
दुती चंद ने 100 मीटर की रेस में भी भारतीय रिकॉर्ड बनाया, लेकिन वे पदक नहीं जीत सकीं. (फोटो: IANS)

दोहा: एशियन गेम्स में दो पदक जीतने वाली भारतीय महिला एथलीट दुती चंद (Dutee Chand) ने 23वीं एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी बुधवार को कांस्य पदक जीता. 23 वर्षीय दुती ने यहां खलीफा स्टेडियम में महिलाओं की 200 मीटर रेस में 23.24 सेकंड के समय के साथ यह पदक अपने नाम किया. यह उनका सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. हालांकि, वे विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं. एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Asian Athletics Championship) में भारत का यह 14वां पदक है. 

दुती चंद ने पदक जीतने के बाद कहा, ‘मैं वास्तव में बहुत खुश हूं. मैं 100 मीटर में पदक जीतने से चूक गई थीं. हालांकि, मैंने तब भी काफी प्रयास किया था. मैं 200 मीटर में पदक जीतने को लेकर ज्यादा आश्वस्त नहीं थी. मैंने सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और मैं इससे खुश हूं.’ 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया संतुलित, विश्व कप के हाई स्कोरिंग मैचों के लिए तैयार: द्रविड़

इससे पहले, दुती ने चैंपियनशिप के पहले दिन रविवार को महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में अपना ही रिकार्ड तोड़कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. उन्होंने 11.28 सेकंड के समय के साथ नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था और 100 मीटर की रेस के राउंड-1 के हीट-4 रेस जीती थी. हालांकि, वे इस इवेंट में मेडल नहीं जीत पाई थीं. 

(आईएएनएस)