Australian open: लिएंडर पेस-स्तोसुर की जोड़ी दूसरे राउंड में हारी

Australian open: लिएंडर पेस-स्तोसुर की जोड़ी दूसरे राउंड में हारी

लिएंडर पेस की हार के साथ ही साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई है.

Australian open: लिएंडर पेस-स्तोसुर की जोड़ी दूसरे राउंड में हारी

मेलबर्न: भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनकी महिला जोड़ीदार समांथा स्तोसुर की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian open 2019) के मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गई. 45 साल के लिएंडर पेस (Leander Paes) इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर (Samantha Stosur) के साथ जोड़ी बनाकर उतरे थे. समांथा स्टोसुर संन्यास एक बार संन्यास ले चुकी हैं. वे वापसी करने के बाद डबल्स मैचों में फोकस कर रही हैं. 

लिएंडर पेस और समांथा स्टोसुर की जोड़ी को मंगलवार (22 जनवरी) को हार का सामना करना पड़ा. जर्मनी की एना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया की रोबर्ट फराह की जोड़ी ने भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को सीधे सेटों में 4-6, 6-4, (10-8) से मात देते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई. लिएंडर पेस-स्टोसुर ने पहले दौर में नीदरलैंड्स के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की कवेटा पेश्के की जोड़ी को 6-4, 7-5 से हराया था. 

यह भी पढ़ें: Australian open: 20 साल के सितसिपास सेमीफाइनल में, राफेल नडाल से होगा मुकाबला

एना ग्रोनेफेल्ड और कोलंबिया की रोबर्ट फराह की जोड़ी का तीसरे दौर में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा और अमेरिका के राजीव राम की जोड़ी से सामना होगा. क्रेजसिकोवा-राजीव राम ने दूसरे दौर में पोलैंड की इगा स्वियाटेक और लुकास कुबोट की जोड़ी को 6-3, 4-6, (10-5) से मात दी. लिएंडर पेस की हार के साथ ही साल के इस पहले ग्रैंड स्लैम में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. मिक्स्ड डबल्स में रोहन बोपन्ना, द्विज शरण और पुरुष सिंगल्स में प्रजनेश गुणेश्वरन पहले ही हार चुके हैं. 

स्पेन के राफेल नडाल और ग्रीस के स्टाफांसो सितसिपास ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. नडाल ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के फ्रांसेस टिफोए को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी. स्टाफांसो सितसिपास ने स्पेन के रॉबर्ट बातिस्ता अगुट को 7-5, 4-6, 6-4, 7-6 (7-2) से हराया. 

महिला सिंगल्स में चेक रिपब्लिक की पेत्रा क्वितोवा और अमेरिका की डेनियला कॉलिंस सेमी फाइनल में पहुंच गई हैं. पेत्रा क्वितोवा ने ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराया. अब उनका सामना अमेरिका की डेनियला कॉलिंस से होगा. डेनियला कॉलिंस ने रूस की अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा को मात दी.

Trending news