close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना विलियम्स ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, नंबर-1 हालेप टूर्नामेंट से बाहर

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सिमोना हालेप को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. नाओमी ओसाका, स्वितोलिना भी अंतिम-8 में पहुंच गई हैं. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना विलियम्स ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, नंबर-1 हालेप टूर्नामेंट से बाहर
अमेरिका की सेरेना विलियम्स 23 बार ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं. (फोटो: PTI )

मेलबर्न: दुनिया की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं. रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए खेल रहीं सेरेना विलियम्स ने रोमानिया की हालेप को हराकर साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया. अमेरिका की सेरेना विलिम्स ने सोमवार को हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जापान की नाओमी ओसाका, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा और यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना भी अंतिम-8 में पहुंच गई हैं.

सेरेना विलियम्स 23 ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीत चुकी हैं. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘यह वाकई शानदार और काफी करीबी मैच था. मुझे टेनिस खेलना, यहां आना पसंद है. इस कोर्ट पर वापसी कर खेलना मुझे रास आया. मुझे अपने खेल को और आगे ले जाने की जरूत है. हालेप इस समय नंबर-1 खिलाड़ी हैं और उसका कारण है. वे महान हैं.’

सेरेना विलियम्स ने पिछले साल बच्ची के जन्म के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं लिया था. वे 2017 में इस टूर्नामेंट की विजेता रह चुकी हैं. सेरेना के पास सात ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब हैं. सेरेना अपने आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन को जीतने के की रेस में क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी.

कैरोलिना प्लिसकोवा ने स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा को 6-3, 6-1 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया है. इस हार के साथ ही पिछले साल की उप-विजेता हालेप का इस टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया है.  यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने अमेरिका की मेडिसन कीज को मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया. स्वितोलिना ने मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में खेले गए चौथे दौर के मैच में कीज को 6-2, 1-6, 6-1 से शिकस्त दी. 

यूक्रेन की खिलाड़ी ने एक घंटे और 36 मिनट तक चले इस मैच में दमदार शुरुआत की और पहले सेट में सीधे चार गेम की बढ़त बना ली. कीज ने वापसी करने की कोशिश करते हुए एक अंक अपने नाम किया लेकिन वह पहला सेट हार गई. दूसरे सेट में कीज का खेल बेहतरीन रहा. उन्होंने शानदार खेल दिखाया और स्वितोलिना को बिना कोई मौका दिए मैच का बराबरी पर ला खड़ा किया. जापान की नाओमी ओसाका ने लातविया की अनास्तासिया सेवास्तोवा को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने 4-6, 6-3, 6-3 से मुकाबला जीता.