Pro Volleyball League: कालीकट हीरोज पर जीत चाहेंगे ब्लैक हॉक्स

ब्लैक हॉक्स के सामने उम्दा फॉर्म में चल रही कालीकट हीरोज टीम को हराने की चुनौती है.

Pro Volleyball League: कालीकट हीरोज पर जीत चाहेंगे ब्लैक हॉक्स
ब्लैक हॉक्स के सामने उम्दा फॉर्म में चल रही कालीकट हीरोज टीम को हराने की चुनौती है. (फोटो साभार: Twitter)

कोच्चि: रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के पहले सीजन में अपने बेहतरीन अटैक के दम पर शानदार प्रदर्शन कर रही कालीकट हीरोज टीम को अपने अगले मैच में यहां के राजीव गांधी स्टेडियम में ब्लैक हॉक्स हैदराबाद का सामना करना है. ब्लैक हॉक्स के सामने उम्दा फॉर्म में चल रही कालीकट हीरोज टीम को हराने की चुनौती है. कालीकट हीरोज टीम को नौ और 10 फरवरी को लगातार दो मुकाबले खेलने हैं.

कालीकट हीरोज टीम ने अपना पहला मैच चेन्नई स्परटस के खिलाफ 4-1 से जीता था और फिर दूसरे मैच में यू मुम्बा वॉली को 3-2 से पराजित किया. कप्तान जेरोम विनित और अजीत लाल सी. ने कैलीकट टीम के लिए अब तक क्रमश: 19 और 29 स्पाइक अंक जुटाए हैं.

इस मैच से पहले कालीकट हीरोज टीम के पॉल लॉटमैन ने कहा, "हमारे लिए अब तक का अनुभव शानदार रहा है और हम हर मैच का लुत्फ ले रहे हैं. मैं मानता हूं कि हम और भी अच्छा खेल सकते हैं क्योकि हमारे कुछ अहम खिलाड़ी अभी अपनी लय नहीं हासिल सके हैं. हम नॉकआउट में पहुंचने को लेकर आश्वस्त हैं."

बेसलाइन वेंचर्स और भारतीय वॉलीबॉल महासंघ द्वारा आयोजित की जा रही यह लीग 2 फरवरी को शुरू हुई है.

दूसरी ओर, हैदराबाद की टीम तालिका में चौथे स्थान पर है और एक के बाद एक दो मैच हार चुकी है. कालीकट के साथ होने वाला मुकाबला उसके लिए करो या मरो समान होगा क्योंकि या तो उसका सफर जारी रहेगा या फिर वह नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो जाएगी.

इस टीम ने कुल मिलाकर बेशक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपनी चमक दिखाई है और यह इस टीम के लिए सकारात्मक बात हो सकती है. अश्वाल राय और रोहित कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

ब्लैक हॉक्स हैदराबाद के अश्वाल राय मानते हैं कि भले ही उनकी टीम दो मैच हार गई है लेकिन वह अभी नॉकआउट की दौड़ से बाहर नहीं हुई है. राय ने कहा, "हमने कोर्ट पर अच्छा जज्बा दिखाया है. कोच्चि के खिलाफ हमारा पिछला मैच काफी करीबी था. किस्मत हमारे साथ नहीं थी. जहां तक कालीकट की बात है तो यह लीग की सबसे अच्छी टीमों में से एक है और इसे हराने के लिए हमें अपना श्रेष्ठ खेल दिखाना होगा."

(इनपुट-आईएएनएस)