close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SAI निदेशक सहित 6 लोग भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तार, CBI कर रही जांच

सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गुरुवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

SAI निदेशक सहित 6 लोग भ्रष्‍टाचार के मामले में गिरफ्तार, CBI कर रही जांच
सीबीआई मुख्यालय. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के निदेशक सहित 6 लोगों को कथित भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई (CBI) ने गुरुवार को इनकी गिरफ्तारी की. सीबीआई ने साई (SAI) के निदेशक एसके शर्मा, कनिष्ठ लेखा अधिकारी हरिंदर प्रसाद, सुपरवाइजर ललित जॉली और यूडीसी वीके शर्मा को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा निजी ठेकेदार मंदीप आहूजा और उनके कर्मचारी यूनुस को भी गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यहां लोधी रोड इलाके में स्थित खेल प्रशासक के कार्यालय में छापे के दौरान गिरफ्तारियां की गईं. आरोप है कि 19 लाख रुपए का बिल लंबित था और इसे मंजूरी प्रदान करने के लिए साई अधिकारी तीन प्रतिशत राशि की मांग कर रहे थे. साई सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी शाम में करीब 5 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम स्थित साई मुख्यालय पहुंचे और कथित कर्मचारियों की तलाश एवं पूछताछ के लिए पूरे परिसर को सील कर दिया.

यह भी देखें: VIDEO: साई निदेशक सहित 6 लोग हुए गिरफ्तार

इस पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, ‘हमें कुछ दिन पहले खबर मिली कि हमारे खेल विभाग के कुछ अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहें हैं. हम उनका ट्रांसफर कर सकते थे, लेकिन इससे समस्या का समाधान नहीं होता. हमने यह सूचना जांच एजेंसी को दी. उन्होंने कुछ महीनों की जांच के बाद आज रेड करके खेल विभाग के कुछ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. उम्मीद है कि वह अपने जांच को सही अंजाम तक ले जाएंगे.’