close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#10YearChallenge: ICC का धोनी के सिक्स को सलाम, 10 साल में कोई नहीं उनका सानी

एडिलेड वनडे में 54 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी की देश-विदेश में तारीफ हो रही है. 

#10YearChallenge: ICC का धोनी के सिक्स को सलाम, 10 साल में कोई नहीं उनका सानी
धोनी ने एडिलेड वनडे में अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर 2011 के विश्वकप की याद दिला दी थी.

नई दिल्ली: एडिलेड वनडे में 54 गेंदों में नाबाद 55 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी की देश-विदेश में तारीफ हो रही है. आईसीसी ने भी धोने की इस साहसिक पारी को सलाम किया है. आईसीसी ने इन दिनों इंटरनेट पर धूम मचा रहे #10YearChallenge में हिस्सा लेने के बहाने धोनी की तारीफ की है. इस चेलैंज के तहत यूजर्स सोशल मीडिया पर अपनी 10 साल पुरानी तस्वीर को मौजूदा तस्वीर के साथ पोस्ट कर रहे हैं. आईसीसी ने भी जमकर ट्वीट किए हैं.

आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल 10 साल पहले जो खिलाड़ी जिस अंदाज में खेलते थे, उसके उसी अंदाज के बरकरार रहने की फोटो ट्वीट की है. इस तरह के सदाबहार खिलाड़ियों में एमएस धोनी सबसे ऊपर है. एडिलेड वनडे में जैसे ही धोनी ने मैच विनिंग पारी खेली, वैसे ही आईसीसी ने 10 साल पुरानी उनकी तस्वीर को नई तस्वीर के साथ जोड़ते हुए ट्वीट कर दिया. 

आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "2009 बनाम 2019, धोनी के सिक्स लगाने और मैच फिनिश करने का अंदाज आज भी बरकरार!" 

 

 

आईसीसी ने धोनी के अलावा और भी कुछ क्रिकेटर्स की तस्वीरें पोस्ट ही है जिसमें उनकी पिछले 10 साल की ग्रोथ दिखाई गई है. 

धोनी ने एडिलेड में खेली थी क्लासिक पारी
धोनी ने एडिलेड में अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर 2011 के विश्वकप की याद दिला दी थी. कभी-कभी धोनी कुछ ऐसा करते हैं कि उनके साथी खिलाड़ी भी नहीं सोच पाते कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. थोड़ा वापस जाएं और 2012 में एडिलेड की उस पारी को याद कीजिए जब भारत ने 270 रन के लक्ष्य हासिल किया था. इस मैच में धोनी ने अंतिम ओवर में क्लिंट मकाय की गेंद पर छक्का लगाया था. तब गौतम गंभीर ने कहा था, "वह अंत तक साथ नहीं छोड़ते."