ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच और मार्श ब्रदर्स को दिखाया बाहर का रास्ता, पुकोवस्की को मौका

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की. दोनों टीमें 24 जनवरी से टेस्ट मैच खेलेंगी. 

ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच और मार्श ब्रदर्स को दिखाया बाहर का रास्ता, पुकोवस्की को मौका
पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. (फोटो: PTI)

सिडनी/कोलंबो: ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक हार की गाज ओपनर एरॉन फिंच और मार्श ब्रदर्स (शॉन और मिचेल) पर गिरी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इन तीनों को ही अपनी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है. सीए (CA) ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए बुधवार को अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की. इस टीम में युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की को शामिल किया है. अनुभवी शॉन मार्श और उनके भाई मिचेल को बाहर कर दिया गया. 

भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में कई बदलाव किए हैं. उसने अपनी टीम से पांच खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. इनमें एरॉन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श, मिचेल मार्श और क्रिस ट्रेमैन शामिल हैं. ट्रेमैन को भारत के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था. 

वहीं, फॉर्म में चल रहे जो बर्न्स को पहली बार टीम में बुलाया गया है. वे मार्कस हैरिस के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होगा जो डे-नाइट मैच होगा. दूसरा टेस्ट मैच कैनबरा में एक फरवरी से शुरू होगा. श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से वनडे सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 12 जनवरी को होगा. 

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कुशल परेरा की श्रीलंकाई टेस्ट टीम में वापसी हुई है. चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीमित ओवर की सीरीज से बाहर हुए एंजेलो मैथ्यूज भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. मैथ्यूज के स्थान पर ही कुशल परेरा को टीम में चुना गया है. इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम: टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविड हेड, मार्नस लैबुशेन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन, विल पुकोवस्की, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क और पीटर सिडल.

श्रीलंकाई टीम: दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, सादिरा समाराविक्रमा, धनंजय डिसिल्वा, रोशेलन सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुशल परेरा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा, दुशमंथा चामिरा, कासुन रजिथा.