देहरादून टेस्ट : अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर बनाई 142 रनों की बढ़त

आयरलैंड ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं.

देहरादून टेस्ट :  अफगानिस्तान ने आयरलैंड पर बनाई 142 रनों की बढ़त
स्टुअर्ट थॉम्पसन ने तीन और एंडी मैकब्रायन, जेम्स केमरोन तथा जॉर्ज डकरैल ने दो-दो जबकि टिम मुर्तघ ने एक विकेट लिया. (फाइल फोटो)

देहरादूनः अफगानिस्तान ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के साथ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 314 रन का स्कोर बना लिया. अफगानिस्तान को इस तरह 142 रन की बढ़त हासिल हुई है. आयरलैंड ने पहली पारी में 172 रन बनाए थे. आयरलैंड ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं. आयरलैंड अभी अफगानिस्तान के स्कोर से 120 रन पीछे है और जबकि उसके आठ विकेट शेष है. 

IPL 2019: आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर, जानिए वजह

स्टंप्स के समय पॉल र्स्टलिंग 8 और एंड्रयू बलबिर्नी 14 रन बनाकर नाबाद लौटे. कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड खाता खोले बिना आउट हो गए. उन्हें यामिन अहमदजई ने आउट किया. इससे पहले, अफगानिस्तान ने अपने कल के दो विकेट पर 90 रन से आगे खेलना शुरू किया. रहमत शाह 22 और हशमतउल्लाह शाहिदी ने अपनी पारी को 13 रन से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की. रहमत शतक से चूक गए. उन्होंने 214 गेंदों पर 98 रन की पारी में 15 चौके लगाए. हशमतउल्लाह ने 154 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 61 और कप्तान असगर अफगान ने 92 गेंदों पर छह चौके और चार छक्कों की मदद से 67 रन की पारी खेली.

आईपीएल के व्यस्त दौरे से आराम को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

आयरलैंड के लिए स्टुअर्ट थॉम्पसन ने तीन और एंडी मैकब्रायन, जेम्स केमरोन तथा जॉर्ज डकरैल ने दो-दो जबकि टिम मुर्तघ ने एक विकेट लिया. रहमत दो रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए. अफगानिस्तान की टीम ने शुरू में अचछा प्रदर्शन किया, लेकिन बाद में टीम लड़खड़ा गई और पूरी टीम 314 रन बनाकर आउट हो गई. दूसरी तरफ आयरलैंड के गेंदबाजों ने कड़ी गेंदबाजी की जिसने अफगानिस्तान की टीम को एक विशाल रन बनाने से रोक दिया. आयरलैंड के लिए एस थॉम्पसन ने तीन, डॉकरेल, जेम्स कैमरॉन व एंडी मैकब्राइन ने दो-दो विकेट चटकाए. 

(इनपुट आईएएनएस)