IPL 2019: आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर, जानिए वजह
Advertisement

IPL 2019: आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर, जानिए वजह

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर अभी श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रहे हैं. आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड का लोगो. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण को शुरू होने में अब एक सप्ताह का ही समय बचा है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इस लीग के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. दक्षिण अफ्रीका को अभी श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज (South Africa vs Sri Lanka) भी खेलनी है, जो कि विश्व कप से पहले उसकी आखिरी सीरीज है. यह सीरीज 24 मार्च को समाप्त होगी. 

दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड (सीएसए) का मानना है कि उसके खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद ही भारत रवाना होना चाहिए. दूसरी ओर, यह भी कहा जा रहा है कि कुछ खिलाड़ी शुरुआत से ही लीग में मौजूद रहना चाहते हैं. आईपीएल (IPL 2019) का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाना है. 

यह भी पढ़ें: स्विस ओपन: साई प्रणीत ने किया बड़ा उलटफेर, ओलंपिक चैंपियन को हराकर फाइनल में पहुंचे

सीएसए (CSA) के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को रिलीज करने की तारीख तय करने के लिए सीईओ थाबंग मोरो, अध्यक्ष क्रिस नानजानी और कोच ओटिस गिब्सन केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में बैठक कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘तीनों न्यूलैंड्स में बैठक कर रहे हैं. इसमें वे यह तय करेंगे कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए कब रिलीज किया जाएगा. इसमें कोई संदेह नहीं है कि खिलाड़ी टी20 लीग का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं लेकिन यह भी सच है कि वे देश के लिए खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’ 

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों पर अंतिम निर्णय जल्द ही होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, ‘मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त हैं. टीम शनिवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेल रही है. फिर इसके बाद तीन टी20 मैच भी खेलेगी. अंतिम टी20 मैच 24 मार्च को समाप्त होगी, इसलिए यह उनके लिए संभव नहीं होगा.’ बीसीसीआई की ओर से सोमवार को आईपीएल का पूरा कार्यक्रम जारी होने की उम्मीद है. 

(आईएएनएस) 

 

Trending news