भारत के मैदानों पर क्रिकेट खेलेगा अफगानिस्तान, अबकी बार इस टीम की करेगा मेजबानी
Advertisement

भारत के मैदानों पर क्रिकेट खेलेगा अफगानिस्तान, अबकी बार इस टीम की करेगा मेजबानी

अफगानिस्तान ने इसी मैदान पर बीते साल भी क्रिकेट सीरीज खेली थी.

दोनों टीमें तीन टी-20, पांच वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेंगी. (फोटो साभार: Twitter/Afghanistan Cricket Board)

देहरादून (उत्तराखंड): अफगानिस्तान, भारत में आयरलैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा. इस दौरान अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें तीन टी-20, पांच वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेंगी. सीरीज की शुरुआत देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से हो रही है. अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शहजाद और आयरलैंड की ओर से केविन ओ ब्रायन, पॉल स्टर्लिग और जॉर्ज डोकरेल पर सभी की निगाहें होंगी.

घर के बाहर आयरलैंड का यह पहला टेस्ट मैच होगा. दोनों टीमों के लिए यह उनका दूसरा टेस्ट मैच होगा.

आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच इस वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में खेला था जहां उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अफगानिस्तान ने पहला टेस्ट मैच इस वर्ष बेंगलुरू में मेजबान भारत के खिलाफ खेला था, जहां अफगानिस्तान को पारी और 262 रन से करारी मात खानी पड़ी थी.

आयरलैंड की टीम को भारत दौरे पर अफगानिस्तान के साथ 23 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक तीन मैचों की टी-20 सीरीज, दो मार्च से लेकर 12 मार्च तक पांच मैचों की वनडे सीरीज और 17 से लेकर 21 मार्च तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. ये सभी मैच देहरादून स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

आयरलैंड को अगले साल भारत का दौरा करने के बाद बांग्लादेश की मेजबानी करनी है और फिर उसे जुलाई में इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच खेलना है.

 

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news