भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच इस खूंखार बॉलर ने मचाया तहलका, दलीप ट्रॉफी में मयंक अग्रवाल की टीम बनी चैंपियन
Advertisement
trendingNow12442214

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच इस खूंखार बॉलर ने मचाया तहलका, दलीप ट्रॉफी में मयंक अग्रवाल की टीम बनी चैंपियन

Duleep Trophy 2024: इंडिया ए ने इंडिया सी को 132 रनों से हराकर दलीप ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है. प्रसिद्ध कृष्णा और तनुष कोटियन ने तीन-तीन विकेट लेकर इंडिया ए को चैंपियन बनाया. मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम 12 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए विजेता बनी.

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच इस खूंखार बॉलर ने मचाया तहलका, दलीप ट्रॉफी में मयंक अग्रवाल की टीम बनी चैंपियन

Duleep Trophy 2024: इंडिया ए ने इंडिया सी को 132 रनों से हराकर दलीप ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है. प्रसिद्ध कृष्णा और तनुष कोटियन ने तीन-तीन विकेट लेकर इंडिया ए को चैंपियन बनाया. मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम 12 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए विजेता बनी. टूर्नामेंट के अंतिम दिन की शुरुआत में तीन टीमें खिताब जीतने के लिए संघर्ष कर रही थीं. इंडिया बी को भारत डी से हार मिली. इससे मुकाबला इंडिया ए और इंडिया सी के बीच रोमांचक हो गया. मयंक अग्रवाल की टीम ने अंतिम दिन कोई गलती किए बगैर 10 विकेट हासिल कर लिए और ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

साई सुदर्शन का शतक हुआ बेकार

इंडिया सी को 350 रन का टारगेट मिला था. ऋतुराज गायकवाड़ के साथ विजयकुमार व्यसाक ओपनिंग करने उतरे. उनके आउट होने के बाद ऋतुराज को साई सुदर्शन का साथ मिला. आकिब खान ने ऋतुराज को 44 रन के निजी स्कोर पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. सुदर्शन ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. वह 111 रन बनाकर आउट हुए. रजत पाटीदार और अभिषेक पोरेल सहित 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए. तनुष कोटियान ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से मिडिल ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. प्रसिद्ध कृष्णा ने सुदर्शन को आउट कर इंडिया सी की हार पर मुहर लगा दी. दलीप ट्रॉफी में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम चैंपियन बनती है.

ये भी पढ़ें: अद्भुत उपलब्धि...अश्विन ने तोड़ा 69 साल पुराना रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मच गई सनसनी

अर्शदीप ने बरपाया कहर

अर्शदीप सिंह ने इंडिया डी को इंडिया बी पर 257 रनों की शानदार जीत दिलाई. इससे उनकी टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट में अपने सफर को समाप्त किया. अर्शदीप ने फर्स्ट क्लास करियर में बेस्ट प्रदर्शन किया. उन्होंने 40 रन देकर 6 विकेट लिए. हालांकि यह इंडिया डी के लिए टूर्नामेंट जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था, लेकिन टीम को आखिरकार टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत मिल गई. अर्शदीप ने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे. इस दौरान उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: ​रोहित शर्मा का धमाका, इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकले आगे, रिकी पोंटिंग के करीब पहुंचे विराट कोहली

अर्शदीप ने सूर्यकुमार को किया आउट

दूसरी पारी में, अर्शदीप ने सुयश प्रभुदेसाई का विकेट लेकर अपना स्पेल शुरू किया. फिर उन्होंने इंडिया बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और सूर्यकुमार यादव को आउट किया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बाद में पारी में निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट किया. अर्शदीप को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. उनकी जगह यश दयाल को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, यश दयाल पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए.

Trending news