Asia Cup 2018 : बांग्लादेश ने सबसे बड़ी जीत के साथ बनाई सुपर-4 में जगह
Advertisement
trendingNow1447038

Asia Cup 2018 : बांग्लादेश ने सबसे बड़ी जीत के साथ बनाई सुपर-4 में जगह

बांग्लादेश ने एशिया कप-2018 के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रन से हराया. यह एशिया कप में बांग्लादेश की सबसे बड़ी जीत है. 

बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने 144 रन की पारी खेली. उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. (फोटो: IANS)

दुबई: बांग्लादेश ने एशिया कप-2018 के पहले ही मैच में श्रीलंका को हराकर जबरदस्त उलटफेर किया. उसने शनिवार को टूर्नामेंट का पहला मैच 137 रन से जीता. यह एशिया कप में उसकी सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसकी सबसे बड़ी जीत हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ थी. उसने 2004 में हॉन्गकॉन्ग को 116 रन से हराया था. बांग्लादेश की टीम इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट के सुपर-4 में पहुंच गई है. 

श्रीलंका की टीम महज 35.2 ओवर ही बैटिंग कर सकी. 
बांग्लादेश की टीम ने मैच में 261 रन बनाए. श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 124 रन ही बना सकी. श्रीलंका की टीम महज 35.2 ओवर ही बैटिंग कर सकी. उसकी ओर से दिलरुवान परेरा ने सबसे अधिक 29 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर उपुल थरंगा (27) और सुरंगा लकमल (20 ) ही 20 की रनसंख्या छू सके. बांग्लादेश की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 144 रन की शानदार पारी खेली. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

मलिंगा ने श्रीलंका को दी स्वप्निल शुरुआत 
बांग्लादेश ने शनिवार को यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने उसे पहले ही ओवर में दो झटके दिए. मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन ने बांग्लादेश को इन झटकों से उबारा. दोनों ने 132 रन की साझेदारी की. यह जोड़ी मोहम्मद मिथुन के आउट होने से टूटी. अपना चौथा वनडे खेल रहे मिथुन ने करियर का पहला अर्धशतक लगाया. वे 63 रन बनाकर आउट हुए. 

सिर्फ दो बांग्लादेश 20 की रनसंख्या पार कर सके 
बांग्लादेश की ओर से सिर्फ दो बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन ही 20 की रनसंख्या पार कर सके. टीम के तीसरे हाईएस्ट स्कोरर मेहदी हसन रहे. उन्होंने 15 रन बनाया. 

मलिंगा ने 4 विकेट लेकर वापसी की 
श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने मैच में चार विकेट झटके. मलिंगा एक साल बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. इसके पहले उन्होंने यह कहकर क्रिकेट से दूरी बना ली थी कि अब उनका शरीर गेंदबाजी के लिए साथ नहीं दे रहा है. श्रीलंका के दूसरे सफल गेंदबाज धनंजय डिसिल्वा रहे. उन्होंने दो विकेट झटके. 

श्रीलंका की टूर्नामेंट में सबसे बड़ी हार 
यह एशिया कप में श्रीलंका की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले एशिया कप में उसकी सबसे बड़ी हार 81 रन से थी. पाकिस्तान ने उसे कोलंबो में 1986 में इस अंतर से हराया था. श्रीलंका उस मैच में 198 रन के टारगेट का पीछा करते हुए महज 116 रन पर आउट हो गया था. बांग्लादेश की हार के साथ ही श्रीलंका के लिए अगला मैच करो या मरो का हो गया है. अब उसका सामना अफगानिस्तान से होगा. जो टीम यह मैच जीतेगी, वह सुपर-4 में जगह बनाएगी.

आज पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग का मुकाबला
एशिया कप में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग की टीमें हैं. ग्रुप बी में बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ अफगानिस्तान की टीम है. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें टूर्नामेंट के सुपर-4 में जगह बनाएंगी. सुपर-4 में सभी टीमें आपस में मैच खेलेंगी. इसके बाद सुपर-4 की टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. रविवार को पाकिस्तान का मैच हॉन्गकॉन्ग से होगा.

Trending news