Asia Cup: बाबर का ये बयान सुनकर नहीं होगा भरोसा, विराट को लेकर कही दिल जीतने वाली बात
Advertisement
trendingNow11322932

Asia Cup: बाबर का ये बयान सुनकर नहीं होगा भरोसा, विराट को लेकर कही दिल जीतने वाली बात

Asia Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नेभारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही लंबे समय से खराब दौर से गुजर रहे हों लेकिन उनके जैसे क्रिकेटर से मुकाबला करना बेहद चुनौतीपूर्ण है

 

फोटो (File)

Asia Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भले ही लंबे समय से खराब दौर से गुजर रहे हों लेकिन उनके जैसे क्रिकेटर से मुकाबला करना बेहद चुनौतीपूर्ण है और भारतीय स्टार की बराबरी करने के लिए खिलाड़ी को अपने खेल में शीर्ष पर रहना होगा.

विराट को लेकर बाबर का बड़ा बयान

बाबर ने कहा, ‘जीवन में कुछ भी आसान नहीं है. हर जगह चुनौतियां हैं. यह आप पर निर्भर करता है कि आप जीवन में चीजों को कैसे हासिल करते हैं और आप अपने सामने आने वाली चुनौतियों से कैसे पार पाते हैं. विराट अब भी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं.’ उन्होंने कहा, ‘आप उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ अलग-अलग परिस्थितियों में कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है.’ पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज ने एक बार फिर कोहली का समर्थन करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को असफलताओं से उबरने के लिए वास्तव में मजबूत होना चाहिए.

आते रहते हैं उतार चढ़ाव

बाबर ने कहा, ‘अगर आप मुझसे पूछें तो हर क्रिकेटर को अपने करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. ऐसा नहीं है कि केवल सफलता होती है और कोई असफलता नहीं. जीवन में चीजों को संभालने के लिए आपको वास्तव में एक मजबूत मानसिकता की जरूरत होती है.’ पाकिस्तान ने पिछले टी20 विश्व कप में भारत को बुरी तरह से हराया था लेकिन बाबर का मानना है कि रविवार को मुकाबला पिछली बार की तरह एकतरफा नहीं होगा.

वर्ल्ड कप जीत पर बोले बाबर

विश्व कप में भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘सच कहूं तो वह मैच अब अतीत का हिस्सा है. रविवार के मैच पर इसका असर नहीं पड़ेगा. मैं कल के मैच पर पूरा ध्यान लगा रहा हूं. टीमें अलग हैं, परिस्थितियां अलग हैं. हालांकि एक टीम के रूप में हमें पूरा भरोसा है. हम इसे मैदान पर साबित करना चाहते हैं. एक कप्तान के तौर पर मैं अपना 100 प्रतिशत देने को तैयार हूं.’ पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेटरों से मिलना और बातचीत करना पसंद है.

प्लेयर्स से बातचीत करना पसंद

उन्होंने कहा, ‘हां, हम उनके साथ बातचीत करना पसंद करते हैं. क्रिकेटरों के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि हम ऐसा करें. मुझे लगता है कि ऐसा करना काफी सामान्य बात है. हम अन्य टीमों के साथ भी ऐसा ही करते हैं.’ बाबर ने माना की तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कमी उनकी टीम को खलेगी. उन्होंने कहा, ‘बेशक. अगर शाहीन ने कल भारत के खिलाफ मैच खेला होता तो चीजें हमारे पक्ष में होतीं. लेकिन वह अब बाहर हैं. लेकिन हमारे अन्य तेज गेंदबाज काफी अच्छे हैं और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं.’

Trending news