AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, यह पेसर हुआ सीरीज से बाहर

 Melbourne Test: दूसरे टेस्ट में मुसीबत में फंसी न्यूजीलैंड को ट्रेंट बोल्ट के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने से एक तगड़ा झटका लगा है. 

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, यह पेसर हुआ सीरीज से बाहर
ट्रेंट बोल्ट पहले भी चोटिल रहे थे जिसके कारण वे पर्थ टेस्ट नहीं खेल सके थे. (फोटो: ANI)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम की मुसीबतें बढ़ गई हैं. पहला मैच गंवाने के बाद दूसरे मैच में भी हार की कगार पर पहुंची न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के पेसर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए.

यह चोट लगी है बोल्ट को
चोट की वजह से अब बोल्ट 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे. मेलबर्न में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बोल्ट को चोट लगी. बोल्ट के दाएं हाथ में फ्रेक्चर है.

यह भी पढ़ें: Year Ender 2019: रोहित शर्मा के नाम रहे इस बार खास कैलेंडर ईयर वनडे रिकॉर्ड

बोल्ट की जगह कौन, अभी यह तय नहीं
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि की है कि बोल्ट को पूरी तरह ठीक होने में करीब चार सप्ताह का वक्त लगेगा. एनजेडसी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि बोल्ट के स्थान पर किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा, इसकी घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी.

पिछले महीने भी चोटिल हुए थे बोल्ट
बीते महीने इंग्लैंड के साथ हुए टेस्ट सीरीज के दौरान बोल्ट को पसलियों में चोट लगी थी और वह ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे. पर्थ में खेला गया दिन-रात का वह टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 296 रनों से जीता था.

मेलबर्न में हार की कगार पर है न्यूजीलैंड
दूसरे टेस्ट में भी न्यूजीलैंड की हालत खराब है. ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 319 रनों की बढ़त थी. उसने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी खेलने का फैसला किया. इसके बाद न्यूजलैंड को 488 रन का टारगेट दिया. इसके बाद मेहमान टीम के पहले तीन विकेट केवल 35 रन पर ही गिर गए. 
(इनपुट आईएएनएस)