WATCH : अक्षर पटेल बने सुपरमैन... एक हाथ से ही पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी रह गया हक्का-बक्का
Advertisement
trendingNow12306792

WATCH : अक्षर पटेल बने सुपरमैन... एक हाथ से ही पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी रह गया हक्का-बक्का

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में सिर्फ रोहित शर्मा की बैटिंग ही नहीं, अक्षर पटेल का लाजवाब कैच भी चर्चा का विषय रहा. उन्होंने बाउंड्री के पास एक हाथ से ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका कि बल्लेबाज भी हक्का-बक्का रह गया.

WATCH : अक्षर पटेल बने सुपरमैन... एक हाथ से ही पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी रह गया हक्का-बक्का

Axar Patel Catch Video : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 51वां मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला गया. दोनों टीमों का सुपर-8 में यह आखिरी मुकाबला था और बेहद ही रोमांचक भी रहा. पहले बैटिंग करते हुए भारत ने पूरे ओवर खेलकर बोर्ड पर 205/5 रन का बड़ा स्कोर लगाया. मैच में सिर्फ रोहित शर्मा (92 रन) की बैटिंग ही नहीं, अक्षर पटेल का लाजवाब कैच भी चर्चा का विषय रहा. उन्होंने बाउंड्री के पास एक हाथ से ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका कि बल्लेबाज भी हक्का-बक्का रह गया.

कुलदीप की गेंद और अक्षर का कैच

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान पारी का 9वां ओवर रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव को थमाया. इस ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री के करीब खड़े अक्षर पटेल ने पहले एक साथ से अद्भुत कैच लपककर सबको हैरानी में डाल दिया. एक बार को तो मार्श को यकीन ही नहीं हुआ कि वह आउट हो गए हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. मार्श 28 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

रोहित का बोला बल्ला

रोहित शर्मा ने इस मैच में कमाल की बैटिंग करते हुए मात्र 41 गेंदों में 92 रन की तूफानी पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 छक्के और 7 चौके शामिल रहे. मिचेल स्टार्क के एक ओवर में तो रोहित ने 4 छक्के जड़ते हुए कुल 28 रन बटोरे. भले ही रोहित शतक पूरा करने से पहले ही आउट हो गए, लेकिन इस दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए अपना नाम दर्ज करा लिया. इसमें क्रिस गेल और युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी शामिल है.

पूरे किए 200 टी20 इंटरनेशनल छक्के 

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 छक्के भी पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले दुनिया के पहले और इकलौते बल्लेबाज भी बने. 92 रन रोहित के बल्ले से टी20 वर्ल्ड कप में दिखी सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले 2010 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही नाबाद 79 रन बनाए थे.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Akshar Patel

Social Media Score

Scores
Over All Score 63
Digital Listening Score60
Facebook Score57
Instagram Score61
X Score73
YouTube Score64

TAGS

Trending news