रोहित के लिए सिरदर्द बनेंगे बांग्लादेश के 5 बल्लेबाज, पाकिस्तान में किया उलटफेर, एक दे चुका भारत को जख्म
Advertisement
trendingNow12398756

रोहित के लिए सिरदर्द बनेंगे बांग्लादेश के 5 बल्लेबाज, पाकिस्तान में किया उलटफेर, एक दे चुका भारत को जख्म

India vs Bangladesh:  बांग्लादेश की टीम इन दिनों पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है. रावलपिंडी में चल रहे पहले ही टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में नाकों चने चबवा दिए. पाक टीम हर मोड़ पर मैच में बने रहने के लिए पापड़ बेलती नजर आई. इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के 5 बल्लेबाज ऐसे नजर आए जिन्होंने मेजबान टीम को पापड़ बेलने पर मजबूर कर दिया.

 

Rohit Sharma

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश की टीम इन दिनों पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है. रावलपिंडी में चल रहे पहले ही टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में नाकों चने चबवा दिए. पाक टीम हर मोड़ पर मैच में बने रहने के लिए पापड़ बेलती नजर आई. इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के 5 बल्लेबाज ऐसे नजर आए जिन्होंने मेजबान टीम को पापड़ बेलने पर मजबूर कर दिया. अगले महीने भारत दौरे पर भी ये बल्लेबाज बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं. भारत और बांग्लादेश की टीमें 19 सितंबर से 2 टेस्ट की सीरीज के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 

1. शदमन इस्लाम: बांग्लादेश के युवा ओपनर शदमन ने पाकिस्तान में अपना डंका बजाना शुरू कर दिया है. उन्होंने रावलपिंडी में बतौर ओपनर 183 गेंद में 93 रन की बेहतरीन पारी खेली, हालांकि वह शतक से चूक गए. 2022 के बाद वापसी कर रहे इस खिलाड़ी ने भारत दौरे के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. शदमन ने भारत के खिलाफ 2 टेस्ट खेले हैं जिसमें एक फिफ्टी ठोकी है.

2. मेंहदी हसन मिराज: इस नाम को बांग्लादेश टीम की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. ये वो खिलाड़ी है जो विरोधी टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से पापड़ बेलने पर मजबूर कर सकता है. यह वही मेंहदी हैं जिन्होंने 8वें नंबर पर शतक ठोक भारत से वनडे सीरीज छीन ली थी. मेंहदी ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से पाकिस्तान की भी कमर तोड़ी है. रावलपिंडी में उन्होंने 77 रन की जोरदार पारी खेली ऐसे में रोहित को इस खिलाड़ी के खिलाफ सतर्क रहना होगा.

3. मुशफिकुर रहीम: बांग्लादेश के अनुभवी मुशफिकुर रहीम अक्सर किसी भी टीम के खिलाफ प्रचंड फॉर्म में नजर आते हैं. फिर चाहे टीम कोई भी हो. पाकिस्तान के खिलाफ मुशफिकुर टीम की ढाल नजर आए. उन्होंने एक ही पारी में 191 रन का पहाड़नुमा स्कोर बना दिया. भले ही वह डबल सेंचुरी से चूक गए लेकिन उन्होंने 22 चौके और 1 छक्के की मदद से ये स्कोर बनाकर पाकिस्तान की टेंशन बढ़ा दी. वह टीम इंडिया के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. भारत के खिलाफ मुशफिकुर ने 8 टेस्ट खेले हैं जिसमें 3 फिफ्टी और 1 शतक जमाया है. 

4. लिटन दास: बांग्लादेश के अनुभवी बैटर्स में लिटन दास का भी नाम आता है. लिटन के आंकड़े भारत के खिलाफ शानदार हैं. उन्होंने भी पाकिस्तान में अर्धशतक ठोक अपना रंग जमाया है. कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन लिटन दास भी बढ़ा सकते हैं. 

5. नजमुल हसन शंतो: बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो भी भारत के खिलाफ बेहद शानदार आंकड़े रखते हैं. भले ही पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक उनका बल्ला नहीं चला है. लेकिन भारत के खिलाफ उन्होंने अभी तक 2 मुकाबले खेले जिसमें 1 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. 

Trending news