सीनियर प्लेयर्स के लिए BCCI कर सकता है बड़ा ऐलान, नहीं मिलेगा आराम! रोहित-विराट के लिए स्पेशल अपडेट
Advertisement
trendingNow12339090

सीनियर प्लेयर्स के लिए BCCI कर सकता है बड़ा ऐलान, नहीं मिलेगा आराम! रोहित-विराट के लिए स्पेशल अपडेट

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन दिनों घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पूरा जोर लगा रहा है. भारत के पास क्रिकेट में टैलेंट की भरमार है, टीम चुनने के लिए भी सेलेक्टर्स को काफी माथापच्ची करनी पड़ती है. ऐसे में बीसीसीआई टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर्स को लेकर बड़ा फैसला ले सकता है. 

 

KL Rahul

Domestic Cricket: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन दिनों घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पूरा जोर लगा रहा है. भारत के पास क्रिकेट में टैलेंट की भरमार है, टीम चुनने के लिए भी सेलेक्टर्स को काफी माथापच्ची करनी पड़ती है. किसी भी दौरे पर या किसी सीरीज के लिए 15 प्लेयर्स चुने जाते हैं, बाकी जिन प्लेयर्स को स्क्वाड में मौका नहीं मिलता वो आराम फरमाते हैं. ऐसे में बीसीसीआई टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर्स को लेकर बड़ा फैसला ले सकता है. बोर्ड ने टीम से बाहर होने रहने वाले सभी प्लेयर्स को घरेलू क्रिकेट खिलवाने का प्लान बनाया है, फिर चाहे वो सीनियर हो या जूनियर. 

श्रेयस-ईशान ने की थी गलती

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज अपनी गलती का भुगतान कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की, जिन्होंने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आदेश को ठुकरा दिया था. अब दोनों ही खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर चल रहे हैं. ईशान किशन ने ब्रेक मांगा था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर होने पर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कह दिया. बोर्ड के आदेश को ईशान ने नहीं माना. ऐसा ही कुछ हाल श्रेयस अय्यर का था. अभी तक दोनों प्लेयर्स टीम इंडिया में वापसी करने में कामयाब नहीं हो सके हैं. 

दिग्गज खिलाड़ियों को छूट

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलने पर सभी स्टार क्रिकेटरों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. हालांकि इसमें रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है. बीसीसीआई चाहता है कि बाकी सभी टेस्ट विशेषज्ञ अगस्त में होने वाली दलीप ट्रॉफी का कम से कम एक मैच खेलें. इसके बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम होगी. यदि बड़े खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते हैं तो इसे भी बढ़ावा मिलेगा. 

श्रीलंका सीरीज के लिए होना है टीम का ऐलान

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत-श्रीलंका के बीच 26 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी, इसके लिए बीसीसीआई कभी भी टीम इंडिया का ऐलान कर सकता है. इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स को माथापच्ची करनी पड़ रही है, क्योंकि रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम की कप्तानी किसे मिलती है. 

Trending news