BCCI ने की सिफारिश, बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम को मिले अर्जुन पुरस्कार

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस साल बोर्ड की पसंद में शामिल नहीं थे, जिनकी पिछले साल सिफारिश की गई थी.

BCCI ने की सिफारिश, बुमराह, शमी, जडेजा और पूनम को मिले अर्जुन पुरस्कार
बाएं से जडेजा, शमी, बुमराह, पूनम यादव.

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को अर्जुन पुरस्कारों के लिये भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और महिला टीम की स्पिनर पूनम यादव (Poonam Yadav) के नाम की सिफारिश की. यह फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए (COA) की राजधानी में हुई बैठक के दौरान लिया गया.

इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेल रहे 25 वर्षीय बुमराह भारत के लिये सभी तीनों प्रारूपों में नियमित रूप से खेलते हैं. दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरों में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद उनके नाम की सिफारिश की गई. वह आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय अभियान में अहम होंगे.

COA की बैठक को किया नजरअंदाज, बहाना बनाकर कोहली से मिलने पहुंचे BCCI अध्यक्ष

बुमराह के जोड़ीदार तेज गेंदबाज शमी भारतीय तेज गेंदबाजी का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं जबकि ऑल राउंडर जडेजा ने सीमित ओवरों की टीम में वापसी की और उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिये चुनी 15 सदस्यीय टीम में चुना गया. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस साल बोर्ड की पसंद में शामिल नहीं थे, जिनकी पिछले साल सिफारिश की गई थी.

27 साल की लेग स्पिनर पूनम नामांकन में चौथी खिलाड़ी हैं. उन्होंने 41 वनडे में 63 विकेट और 54 टी20 मैचों में 74 विकेट चटकाये हैं.

बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने सीओए को इन सभी चारों खिलाड़ियों के नाम का प्रस्ताव दिया. इस साल महिला खिलाड़ियों में बीसीसीआई की एकमात्र पसंद लेग स्पिनर पूनम रहीं.

(इनपुट-भाषा)