जिस स्टोक्स की वजह से हारा न्यूजीलैंड, उसी को दे सकता है 'प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड'

ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को इस शुक्रवार, न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर अवार्ड के लिए नामांकित गया है.

जिस स्टोक्स की वजह से हारा न्यूजीलैंड, उसी को दे सकता है 'प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड'
विश्व कप फाइनल में बेन स्टोक्स ने खेली थी 84 रन की अहम पारी

वेलिंग्टन: इंग्लैंड के हरफनमौला ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को इस शुक्रवार, न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए नामांकित गया है. विश्व कप फाइनल में स्टोक्स ने 84 रन की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत इंग्लैंड 44 साल बाद 50ओवर का विश्व विजेता बना. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का जन्म क्रिस्टचर्च न्यूजीलैंड में हुआ था, इनके माता-पिता अभी भी न्यूजीलैंड में रहते हैं. न्यू्जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी इस अवॉर्ड के लिए नामांकित गया है.       

विश्व कप में रहा शानदार प्रदर्शन
आईसीसी विश्व कप 2019 बेन स्टोक्स के लिए काफी शानदार रहा, पूरे टूर्नामेंट में इस ऑल राउंडर ने बल्ले के साथ 465 रन बनाए और साथ ही टीम के लिए कई अहम मौकों पर विकेट झटके. वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में स्टोक्स ने 84 रन बनाए और टीम को मुश्किल स्तिथि से निकाला, जिसके चलते उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया.

कई बड़े सितारे भी हुए नॉमिनेट
कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन, न्यूजटॉक जेडबी होस्ट साइमन बार्नेट, पूर्व लीग स्टार मनु वेतुवेई और क्राइस्टचर्च मस्जिद पर हुए हमलों के बाद हीरो बनकर उभरे अब्दुल अजीज को साथ-साथ इस अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है.15 वर्ष से अधिक आयु के सभी न्यूजीलैंड के नागरिक इस अवार्ड के लिए योग्य हैं. पात्र फिल्म निर्माता ताईका वेट्टी और पूर्व ऑल ब्लैक्स कप्तान रिची मैकका पिछले पुरस्कार विजेता में से एक हैं.

मिल सकती है नाइटहुड की उपाधि
इससे पहले इंग्लैंड में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट ने कहा था कि स्टोक्स को शानदार प्रदर्शन के लिए नाइटहुड (सर की उपाधि) मिल सकती है.

कौन होगा पुरस्कार का विजेता

न्यूजीलैंड की जनता ने पुरस्कार के लिए प्रेरणादायक लोगो को नामित किया है. वंहा के लोगो का कहना है कि जिसने भी देश के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण योगदान दिया है उसको फरवरी 2020 में न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर अवॉर्ड से सम्मानित कर दिया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.