जब बर्थडे ब्वॉय दीपक चाहर को धोनी ने लगाई थी फटकार

टीम इंडिया के तेज गेंजबाज दीपक चाहर आज अपना 28वां  जन्मदिन मना रहें हैं.  ऐसे में उनके जन्मदिन विशेष के तौर हम एक ऐसा किस्सा आपके लिए लेकर आएं जब चाहर को मैदान पर धोनी की डांट का सामना करना पड़ा.

जब बर्थडे ब्वॉय दीपक चाहर को धोनी ने लगाई थी फटकार
महेंद्र सिंह धोनी और दीपक चाहर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के वो खिलाड़ी और कप्तान रहे हैं, जिन्होंने भारतीय टीम को कई सुपरस्टार खिलाड़ी दिए हैं. किसी ने सच कहा है कि हीरे की परख जौहरी ही जानता है और वही काम माही ने भारतीय क्रिकेट के युवाओं के लिए किया है. उन तमाम युवाओं में से एक टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी हैं. आगरावासी दीपक चाहर आज अपना 28वां   जन्मदिन मना रहें हैं. आईपीएल में चाहर चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की ओर से खेलते हुए नजर आते हैं. पिछले 2 सालों से दीपक माही की टीम हिस्सा बने हुए हैं. लेकिन एक मौका ऐसा भी आया था, जब बर्थडे बॉय दीपक चाहर को मैच के दौरान मैदान पर कैप्टन कूल के गुस्से का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- B'day Special: ये हैं टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज

दरअसल ये किस्सा साल 2019 के आईपीएल सीजन 12 के दौरान का है. जब चैन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब एक दूसरे के आमने-सामने थीं. इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था. ऐसे में मैच के अंतिम क्षणों में किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 12 गेंदों में 39 रनों की दरकार थी. पंजाब की ओर से उस वक्त डेविड मिलर और सरफराज खान अपनी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश में लगे थे. 

तभी माही ने 19वें ओवर में गेंदबाजी की कमान दीपक चाहर के हाथों में सौंपी. लेकिन चाहर ने अपनी पहली दो गेंद नो बॉल फेंक 8 रन लुटा दिए, जिसे देख महेंद्र सिंह धोनी अपना आपा खो बैठे और मैदान पर दीपक चाहर की क्लास लगा दी. धोनी की डांट से चाहर को फायदा मिला और उनके उसके बाद उस पूरे ओवर महज 5 ही रन दिए और 1 विकेट हासिल किया.

नतीजा यह रहा कि यह मुकाबला चेन्नई की टीम ने 22 रनों से अपने नाम कर लिया. हालांकि दीपक चाहर इस किस्से को अपने लिए लक्की मानते हैं. कई मौकों पर चाहर ने यह बताया कि उनके शनादार खेल के पीछे माही का काफी योगदान है. बताते चलें दीपक चाहर टी-20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले पहले गेंदबाज हैं. टी-20 इंटरनेशनल में चाहर के नाम पर 7 रन देकर 6 विकेट लेने का अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है. साथ ही वह इसी  फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले इकलौते भारतीय भी हैं.