केपटाउन टेस्ट: पाकिस्तान पर साल के पहले ही टेस्ट में हार का खतरा, 205 रन से पिछड़ा

पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हार चुकी है. अगर वह केपटाउन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट हारी तो सीरीज भी गंवा देगी. 

केपटाउन टेस्ट: पाकिस्तान पर साल के पहले ही टेस्ट में हार का खतरा, 205 रन से पिछड़ा
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 103 रन की पारी खेली. (फोटो: Reuters)

केपटाउन: पाकिस्तान पर साल 2019 का पहला टेस्ट हारने का खतरा पैदा हो गया है. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 205 रन से पिछड़ गया है. वह पहली पारी में 177 रन पर सिमट गया था. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन शुक्रवार (4 जनवरी) का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 382 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान तीन मैचों की इस सीरीज का पहला टेस्ट हार चुका है. 

दक्षिण अफ्रीका के लिए शुक्रवार को कप्तान फाफ डू प्लेसिस (103) और टेम्बा बावूमा (75) ने बेहतरीन पारियां खेलीं. उनके खेल की बदौलत मेजबान टीम ने यहां न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान पर 205 रन की बढ़त ले ली है. दूसरे दिन स्टम्प्स तक क्विंटन डी कॉक 55 और वेर्नोन फिलेंडर छह रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे. ओपनर एडेन मार्करम ने 78 रन की बेहतरीन पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: डेल स्टेन ने सबसे माफी मांगी, जानिए क्या है वजह

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 123 रन के साथ की. टीम के खाते में तीन रन का इजाफा होने के बाद हाशिम अमला (24) मोहम्मद अब्बास का शिकार हो गए. अमला के बाद थेयुनिस डी ब्रूने 13 रन के निजी स्कोर पर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. 

यहां से डू प्लेसिस और बावूमा ने पांचवें विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी की. शाहीन अफरीदी ने 305 के कुल स्कोर पर बावूमा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 162 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. इससे पहले 

इस बीच डू प्लेसिस ने अपना शतक पूरा किया और फिर शाहीन अफरीदी का अगला शिकार बने. डू प्लेसिस 356 के कुल स्कोर पर आउट हुए. कप्तान ने अपनी पारी में 226 गेंद खेलीं और 13 चौके मारे. कप्तान डू प्लेसिस का यह नौवां टेस्ट शतक है. 

डू प्लेसिस के आउट होने के बाद क्विंटन डी कॉक ने रन का सिलसिला जारी रखा. इस बल्लेबाज ने अभी तक 72 गेंद खेलीं हैं और सात चौके मारे हैं. शाहीन अफरीदी ने अभी तक पाकिस्तान के लिए तीन विकेट लिए हैं. मोहम्मद आमिर, मोहम्मद अब्बास और शान मसूद को एक विकेट मिला है.